कर्नाटक में वकीलों पर फूटा जज का गुस्सा: कहा- बेबुनियाद आरोप लगाते हो, साबित करो तो विधानसभा के सामने सिर कटवा लूंगा

  • Hindi News
  • National
  • Karnataka HC Chief Justice Farewell Ceremony; Justice B Veerappa Video Goes Viral

बेंगलुरु18 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कर्नाटक हाईकोर्ट में चीफ जस्टिस रितुराज अवस्थी के विदाई समारोह के दौरान वहां के जज बी वीरप्पा की एक टिप्पणी काफी वायरल हो रही है। वकील के आरोप से आहत जस्टिस वीरप्पा ने कहा, ‘अगर मेरे ऊपर एक भी गलत आरोप साबित हो जाए, तो मैं विधानसभा या हाईकोर्ट के बाहर सिर कटाने को तैयार हूं।’

शीशे के घर में बैठते हैं जज
जस्टिस वीरप्पा ने कहा कि जज शीशे के घर में बैठते हैं और उनके पास छिपाने के लिए कुछ नहीं होता है। उन्होंने आगे कहा कि बार काउंसिल के कुछ मेंबर न्यायपालिका पर बेबुनियाद आरोप लगाते हैं। इससे न्यायपालिका के कामकाज पर भी असर होता है।

सुदर्शन चक्र चलाना अंतिम विकल्प
वकील के दुर्व्यवहार से दुखी जस्टिस वीरप्पा ने कहा कि जज बहुत ही संवेदनशील और सहनशील होते हैं, लेकिन जब कोई लिमिट क्रॉस कर दे, तो सुदर्शन चक्र भी चलाना पड़ता है। हम उससे भी पीछे नहीं हटेंगे, लेकिन बार काउंसिल को इस पर पहले कार्रवाई करनी चाहिए।

फेयरवेल के दौरान फूटा गुस्सा
हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस रितुराज अवस्थी के विदाई समारोह बेंगलुरू बार काउंसिल ने रखा था। इसी दौरान जस्टिस वीरप्पा का गुस्सा फूट पड़ा, जिसके बाद बाद बार काउंसिल के अध्यक्ष सामने आए और मामले में सख्त कार्रवाई करने की बात कही।

सुनवाई के दौरान वकील ने किया था दुर्व्यवहार
द हिंदू की रिपोर्ट के अनुसार जस्टिस वीरप्पा और जस्टिस के.एम हेमलेखा की बेंच अवमानना का केस सुन रही थी। इसी दौरान एक वकील चिल्लाने लगा और कहा, ‘मैंने जज के खिलाफ ही 3 शिकायतें की हैं, जिसे नहीं सुना जा रहा है।’

खबरें और भी हैं…

Source link