कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को हराया, प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को रखा जिंदा

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को हराया, प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को रखा जिंदा

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने मुंबई इंडियंस (MI) को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में धूल चटा दी। केकेआर ने मुंबई को 52 रनों से हराकर टूर्नामेंट में पांचवीं जीत दर्ज की। वहीं, मुंबई इंडियंस की आईपीएल 2022 में ये 9वीं हार है। मुंबई पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है, जबकि कोलकाता की टीम ने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। केकेआर के खाते में अब 10 अंक हो गए हैं और टीम अंकतालिका में 9वें से 7वें पायदान पर पहुंचने में सफल हुई है। 

इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। कप्तान का ये फैसला पहले तो सही साबित नहीं हुआ, लेकिन जसप्रीत बुमराह ने पांच विकेट निकालकर केकेआर की कमर तोड़ने का काम किया। ऐसे में कोलकाता ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 165 रन बनाए। मुंबई इंडियंस को मिला 166 रन का लक्ष्य उस समय बड़ा लगने लगा, जब टीम के लगातार अंतराल पर विकेट गिरते चले गए। जसप्रीत बुमराह के 5 विकेट और ईशान किशन का अर्धशतक टीम के काम नहीं आया।  

KKR टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नितीश राणा और वेंकटेश अय्यर की 43-43 रन की पारी, अजिंक्य रहाणे की 25 और रिंकू सिंह की 23 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 165 रन बनाए। जसप्रीत बुमराह को पांच विकेट मिले। वहीं, मुंबई की तरफ से ईशान किशन ने 51 रन की पारी खेली। उनके अलावा कोई बल्लेबाज अच्छे रन नहीं बना सका। यही कारण रहा कि मुंबई की टीम को हार का सामना करना पड़ा। केकेआर अगर बाकी के दो मैच बड़े अंतर से जीत लेती है तो टीम के प्लेऑफ में पहुंचने के चांस बने रहेंगे। 

संबंधित खबरें

Source link