कोविड-19 की तीसरी लहर के दौरान संसद में 2847 जांच की गई, 875 की रिपोर्ट पॉजिटिव: सूत्र

कोविड-19 की तीसरी लहर के दौरान संसद में 2847 जांच की गई, 875 की रिपोर्ट पॉजिटिव: सूत्र - India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO
कोविड-19 की तीसरी लहर के दौरान संसद में 2847 जांच की गई, 875 की रिपोर्ट पॉजिटिव: सूत्र 

नयी दिल्ली: संसद में 875 कर्मी जांच में कोविड-19 से संक्रमित पाये गए हैं। यह जानकारी सूत्रों ने बजट सत्र की शुरुआत से कुछ दिन पहले रविवार को दी। सूत्रों ने बताया कि यह आंकड़ा महामारी की तीसरी लहर की शुरुआत के बाद 20 जनवरी तक की गई जांच का है। सत्र 31 जनवरी से शुरू होने वाला है और इसके पहले हिस्से का समापन 11 फरवरी को होगा। सूत्रों ने कहा कि संसद में तीसरी लहर शुरू होने के बाद से अब तक 2,847 जांच की जा चुकी है और इनमें से 875 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।

सूत्रों ने कहा कि कुल जांच में से 915 जांच राज्यसभा सचिवालय द्वारा की गई और 271 नमूनों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। सूत्रों के अनुसार, सत्र का आयोजन कोविड संबंधी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोविड के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर, लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही एकसाथ चलेगी या अलग-अलग पालियों में, इस पर फैसला अभी किया जाना है।

राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू भी रविवार को कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं। वह दूसरी बार कोविड-19 से संक्रमित हुए हैं। उपराष्ट्रपति सचिवालय ने ट्वीट किया, ‘‘उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के आज कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुयी, वह अभी हैदराबाद में हैं। उन्होंने एक सप्ताह तक पृथकवास में रहने का फैसला किया है। उन्होंने उन सभी लोगों को जांच कराने और खुद को पृथक करने की सलाह दी है जो उनके संपर्क में आए थे।’’ ऐसा नहीं लग रहा है कि वह बुधवार को गणतंत्र दिवस समारोह में हिस्सा लेंगे। 

!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);

Source link