जम्मू-कश्मीर में जैश के 2 आतंकी मारे गए: कुलगाम में एनकाउंटर जारी, एक दहशतगर्दों के घिरे होने की आशंका

  • Hindi News
  • National
  • Encounter Continues Between Security Forces And Terrorists In Kulgam, Fear Of Being Surrounded By Two Terrorists

जम्मू/श्रीनगर16 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कश्मीर में कुलगाम के अहवातू में मंगलवार शाम को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर शुरू हुआ। जवानों ने अब तक जैश ए मोहम्मद के दो आतंकियों को मार गिराया है। वहीं, सुरक्षाबलों ने एक आतंकियों को घेर रखा है। पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने कुलगाम के अहवातू इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया।

इस बीच आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाईं और मुठभेड़ शुरू हो गई। ADGP विजय कुमार ने बताया कि ये आतंकी कश्मीर में हुई कई वारदातों में शामिल रहे हैं। कश्मीर में 36 घंटे में यह दूसरा एनकाउंटर है।

कुलगाम में एनकाउंटर में सेना का एक जवान और 2 नागरिक भी घायल
कश्‍मीर के कुलगाम जिले में सोमवार रात वेस बटपोरा इलाके के पास सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के एक आतंकी को मार गिराया। एनकाउंटर में सेना का एक जवान और 2 नागरिक भी घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। आतंकी की पहचान पाकिस्तान निवासी अबु हुरैरा के रूप में हुई है, जो ए कैटेगरी का आतंकी था।

25 सितंबर को कुपवाड़ा में 2 आतंकी मारे गए
इससे पहले 25 सितंबर को भी कुपवाड़ा में सेना और पुलिस ने दो आतंकियों को मार गिराया था। यह कार्रवाई LOC टेकरी नार के पास की गई था। दोनों आतंकियों के पास से 2 AK-47 राइफल, 2 पिस्टल और 4 हैंड ग्रेनेड बरामद हुए थे। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, दोनों आतंकी बॉर्डर के रास्ते भारत में घुसने की कोशिश कर रहे थें, लेकिन सुरक्षाबलों ने उनकी कोशिशों को नाकाम कर दिया।

14 सितंबर को AGuH के दो आतंकी मारे गए
14 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के नौगाम इलाके में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया था। दोनों की पहचान पुलवामा के एजाज रसूल नजर और शाहिद अहमद के रूप में हुई थी। ये आतंकी संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद (AGuH) से जुड़े हुए थे। दोनों आतंकी 2 सितंबर को पुलवामा में बंगाल के मजदूर मुनीर उल इस्लाम की हत्या में शामिल थे।

12 सितंबर को भी मारा गया था एक आतंकी
12 सितंबर को हेफ शिरमल इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर हुआ। पुलिस और सुरक्षा बल संयुक्त रूप से आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रहे थे। इसमें एक आतंकवादी मारा गया। एक सुरक्षाकर्मी भी घायल हुआ था।

खबरें और भी हैं…

Source link