नूपुर शर्मा के पोस्ट के चलते काटा उमेश कोल्हे का गला, पुलिस ने किया कन्फर्म

Umesh Kolhe beheaded in Amravati of Maharashtra - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV
Umesh Kolhe beheaded in Amravati of Maharashtra 

Highlights

  • नूपुर शर्मा के पोस्ट के चलते कोल्हे को मारा
  • अमरावती पुलिस ने इंडिया टीवी को पुष्टि की
  • हत्याकांड में अबतक 5 लोगों की गिरफ्तारी

Amravati Umesh Kolhe Murder: महाराष्ट्र के अमरावती (Amravati) जिले के मेडिकल व्यवसाई उमेश कोल्हे कि 21 जून को हत्या कर दी गई। अमरावती में इस बात को लेकर चर्चा है कि ये हत्या भी उदयपुर (Udaipur Kanhaiya Lal Murder) की घटना की तरह है। जानकारी है कि अमरावती (Amravati) के दवा व्यापारी उमेश कोल्हे (Umesh Kolhe) ने नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के विवादित बयान पर उनके समर्थन में सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट शेयर किए थे। अमरावती पुलिस ने इंडिया टीवी को इस बात की पुष्टि की है कि नूपुर शर्मा के पोस्ट के चलते ही कोल्हे की हत्या की गयी।

मामले में अब तक 5 आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि उमेश कोल्हे (Umesh Kolhe) की हत्या गला काटकर की गई है। इसको लेकर उमेश के बेटे संकेत की तरफ से पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है। पुलिस ने जांच के आधार पर इस मामले में अब तक कुल 5 लोगों की गिरफ्तारी हुई है और एक आरोपी अब भी फरार है। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि शमीम अहमद फिरोज ने उन्हें बाइक और पैसे उपलब्ध कराए थे, लेकिन शमीम फरार हो गया है।

आरोपी मुदस्सिर अहमद (22) और शाहरुख पठान (25) की गिरफ्तारी 23 जून को हुई थी। तीन अन्य गिरफ्तार आरोपी अब्दुल तौफिक (24), शोएब खान (22), आतिब रशीद (22) हैं। इस केस में शमीम के अलावा एक और शक्श मास्टर माइंड है। इस शक्श की पहचान एक NGO संचालक के तौर पर हुई है। शमीम और बाकी लोगों को इसने ही पैसे मुहैया करवाये।

हत्यारों ने कैसे काटा कोल्हे का गला

21 जून को उमेश कोल्हे (Umesh Kolhe) अपने बेटे के साथ बाइक पर मेडिकल स्टोर बन्द करने के बाद घर जा रहे थे। प्रभात चौक के पास गली से जाते वक्त एक शख्स बाइक पर बैठा हुआ दिखा जबकि उसके साथ 2 और लोग बाइक के बगल में खड़े थे। उनके हाथ मे चाकू था। इस दौरान न्यू हाई स्कूल के गेट के पास मोटरसाइकिल पर सवार लोगों ने कोल्हे को रोका। उमेश ने चाकू देखकर बाइक रोक दी।

इसके बाद एक शक्श ने बाइक रोकते ही गले के बांई तरफ चाकू से उमेश का गला रेत दिया। चाकू से रेतने के चलते उमेश सीधे ज़मीन पर गिर पड़े। उमेश के बेटे संकेत को जब तक कुछ समझ आता तब तक आरोपी बाइक पर बैठकर स्टेट बैंक के सामने मेन रोड से होते हुए फरार हो गए। संकेत ने आसपास के लोगों को मदद के लिए बुलाया। उमेश को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन उनकी मौत हो गयी।

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Source link