पहले महिला को पीटा गया, फिर पति को कंधे पर उठवाकर कराई गई परेड

MP News- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE
MP News

Highlights

  • पति को कंधे पर उठाकर चलने के लिए किया गया मजबूर
  • इस मामले में पुलिस ने सात लोगों को किया है गिरफ्तार
  • राज्य में एक सप्ताह में इस तरह की यह दूसरी घटना है

MP News: मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के एक गांव में 45 वर्षीय एक महिला की कथित तौर पर पिटाई की गई और उसे अपने पति को कंधे पर उठाकर चलने के लिए मजबूर किया गया। पुलिस ने इस सिलसिले में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। राज्य में एक सप्ताह के समय में इस तरह की यह दूसरी घटना है। 

महिला अपने पति के साथ जाने को तैयार नहीं थी

पुलिस के अनुविभागीय अधिकारी राकेश मोहन शुक्ला ने बुधवार को बताया कि यह घटना ऊन थाना क्षेत्र के कैली गांव की है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर मंगलवार को सामने आया। उन्होंने कहा कि पुलिस को 30 जून को कैली गांव में एक पारिवारिक विवाद के बारे में फोन आया था, जब पुलिस मौके पर पहुंची तब उसने पाया कि महिला अपने पति के साथ जाने को तैयार नहीं थी, लेकिन बाद में ग्रामीणों के हस्तक्षेप से युगल के बीच आपसी सहमति बन गई। 

वीडियो में पति को कंधों पर उठाकर जाती दिख रही

हालांकि, पुलिस को मंगलवार को एक वीडियो मिला, जिसमें चार विवाहित बच्चों की मां यह महिला अपने पति को कंधों पर उठाकर जाती दिखाई दे रही है। अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने पीड़िता के पति सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया है। उनका कहना है कि वीडियो में लगभग 20 से 25 लोगों को देखा जा सकता है और जल्द ही अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया जाएगा। 

पति अपने पिता की हत्या के आरोप में जेल गया था

उन्होंने कहा कि महिला की 25 साल पहले शादी हुई थी, लेकिन कुछ साल बाद ही उसका पति अपने पिता की हत्या के आरोप में जेल गया और सजा काटने के बाद रिहा हो गया। अधिकारी ने बताया कि महिला पास के गांव में रहती थी और एक श्रमिक के तौर पर महाराष्ट्र भी गई थी। अधिकारी के अनुसार, करीब एक माह पहले वह कैली गांव में रहने आई थी और उसने अपने एक रिश्तेदार के खेत पर काम करना शुरू कर दिया था। 

रिश्तेदार के साथ महिला के रहने पर आपत्ति

उन्होंने कहा कि हालांकि ग्रामीणों ने रिश्तेदार के साथ महिला के रहने पर आपत्ति जताई और एक पंचायत ने फैसला सुनाया कि वह अपने पति के साथ रहे। अधिकारी ने कहा कि ग्रामीणों को महिला के अपने रिश्तेदार के साथ संबंध होने का संदेह था। उनके मुताबिक, यह घटना तब हुई जब पीड़िता 30 जून को अपना सामान लेने अपने रिश्तेदार के यहां आई थी।

ऐसी ही घटना रविवार को देवास जिले से आई 

इसी तरह की एक घटना रविवार को देवास जिले के एक गांव में सामने आई थी। जहां आदिवासी महिला को विवाहेतर संबंध होने के शक में ग्रामीणों ने उसकी पिटाई की और अपने पति को कंधे पर उठाकर गांव में घूमने पर विवश कर किया। पुलिस ने इस मामले में नौ लोगों को गिरफ्तार किया।

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Source link