भास्कर LIVE अपडेट्स: हैदराबाद में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज, दोपहर 3 बजे से शुरू होगी मीटिंग

  • Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates; BJP National Meeting In Hyderabad; World Band Gave Loan; Udaipur Murder Protest

एक घंटा पहले

भाजपा की आज से दो दिन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू हो रही है। यह बैठक हैदराबाद में शाम 3 बजे से शुरू होगी। इससे पहले भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने शुक्रवार को हैदराबाद में पार्टी महासचिवों के साथ बैठक की।

तेलगांना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) और AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी के गढ़ में होने वाली भाजपा की यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है। बताया जा रहा है कि आगामी लोकसभा के मद्देनजर भाजपा दक्षिण फतेह करने की तैयारी में है। दरअसल, दक्षिण के 5 राज्यों में 100 से ज्यादा लोकसभा सीटें हैं। भाजपा की इन्हीं सीटों पर ही नजर है।

आज की अन्य बड़ी खबरें…

उदयपुर हत्याकांड के विरोध में गुरुग्राम में हुई रैली में लगे नफरती नारे, पुलिस ने FIR दर्ज की

राजस्थान के उदयपुर में टेलर की हत्या के विरोध में बुधवार को गुरुग्राम में विश्‍व हिंदू परिषद और बजरंग दल की ओर से रैली निकाली गई। इसमें एक समुदाय विशेष के खिलाफ नफरती नारे लगाए गए। पुलिस ने मामले में FIR दर्ज की है।

न्यूज वेबसाइट के मुताबिक, बुधवार शाम करीब 5 बजे 50 से ज्‍यादा लोग शहर के कमला नेहरू पार्क में इकट्ठा हुए थे। इन लोगों ने करीब एक घंटे तक शहर में मार्च किया। इस दौरान लोगों ने इस्‍लामिक जिहाद आतंकवाद का पुतला जलाया और मुस्लिम समुदाय के खिलाफ भड़काऊ नारे लगाए। पुलिस ने मामले में सेक्‍शन 116, 153A, 295A, 34, 504 के तहत यह FIR दर्ज की है।

वर्ल्ड बैंक ने भारत को हेल्थ, प्राइवेट इन्वेस्टमेंट के लिए 1.75 अरब डॉलर के लोन को मंजूरी दी

वर्ल्ड बैंक ने पीएम मोदी के प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना और निजी निवेश को बढ़ावा देने के लिए कुल 1.75 अरब अमेरिकी डॉलर (करीब 13,834 करोड़ रुपए) के लोन को मंजूरी दी है। इनमें से एक अरब डॉलर हेल्थ सेक्टर के लिए दी है, जबकि बाकी के 75 करोड़ डॉलर प्राइवेट सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए दिए जाएंगे। यह लोन डेवलपमेंट पॉलिसी लोन (DPL) के रूप में होगा। वर्ल्ड बैंक के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर ने भारत के हेल्थ सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए 50-50 करोड़ डॉलर के दो सप्लीमेंट्री लोन को मंजूरी दी है।

झारखंड में एसिड अटैक में 7 लोग घायल, आरोपी गिरफ्तार
झारखंड के दुमका से शुक्रवार को एसिड अटैक का मामला सामने आया है। घटना जिले के जरमुंडी थाना क्षेत्र के हरिपुर गांव की है, जहां एक शख्स ने एक दुकान के अंदर एसिड फेंक दिया, जिसमें 7 लोग घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने जानकारी दी कि आरोपी उस दुकान के मालिक से उधार पर खाना मांगने गया था, लेकिन दुकानदार ने मना कर दिया।

दुकानदार के मना करने पर आरोपी घर चला गया और एसिड के साथ लौटा और उसे दुकान के अंदर फेंक दिया। घायलों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने बताया कि इस संबंध में दुकान मालिक के बयान पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के खिलाफ विवादित पोस्ट करने वाला आरोपी गिरफ्तार

पीएम मोदी के खिलाफ सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट करने के आरोप में यूपी पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। आरपी का नाम रेहान है और वह यूपी के बदायूं जिले के सहसवां थाना क्षेत्र के नदयाल गांव का रहने वाला है। पुलिस ने बताया कि 30 साल के रेहान ने सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री के खिलाफ कुछ आपत्तिजनक पोस्ट की थी। पोस्ट वायरल होने के बाद बाद उसे गिरफ्तार किया गया। बदायूं के थाना इंचार्ज संजीव कुमार शुक्ला ने बताया कि थाने में तैनात सब-इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने रेहान के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Source link