मानसून सत्र का आज 12वां दिन: सत्र से पहले भाजपा संसदीय दल की बैठक; महंगाई, GST पर आज भी हंगामे के आसार

  • Hindi News
  • National
  • Monsoon Session 2022; BJP Parliamentary Party Meeting; Opposition On GST, Inflation And GST

नई दिल्लीएक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

संसद के मानसून सत्र का आज 12वां दिन है। संसद सत्र से पहले भाजपा की संसदीय दल की बैठक होगी। यह बैठक सुबह 9.30 बजे से शुरू होगी। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा के कई बड़े नेता शामिल होंगे। इधर संसद के दोनों सदनों में आज भी हंगामे होने के आसार हैं। विपक्ष महंगाई, अग्निपथ स्कीम, जीएसटी पर सरकार को घेर सकता है।

महंगाई पर वित्त मंत्री बोलीं- UPA में 9 बार महंगाई डबल डिजिट में रही
इससे पहले सोमवार को लोकसभा में महंगाई पर चर्चा की गई। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में महंगाई पर सरकार की ओर से जवाब दिया। उन्होंने कहा कि UPA के दौरान देश में महंगाई 9 बार डबल डिजिट में रही। 22 महीने रिटेल महंगाई 9% से ज्यादा रही, जबकि हम महंगाई को 7% से नीचे लाने की कोशिश कर रहे हैं।

सीतारमण ने कहा- GST कलेक्शन पिछले 5 महीनों से लगातार 1.4 लाख करोड़ रुपए से अधिक है। 8 इन्फ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में जून में डबल डिजिट में बढ़ोतरी हुई। जून में कोर सेक्टर में वार्षिक दर से 12.7% की बढ़ोतरी दर्ज की गई। भारतीय अर्थव्यवस्था बहुत सकारात्मक संकेत दिखा रही है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

मानसून सत्र के पहले सप्ताह केवल 16.49% काम हुए
मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक इस साल मानसून सत्र के पहले सप्ताह के मुकाबले दूसरे सप्ताह में दोनों सदनों (लोकसभा और राज्यसभा) को मिलाकर में सिर्फ 16.49% कामकाज हुए। पहले सप्ताह में केवल 26.90% ही कामकाज हुए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक राज्यसभा के कामकाज में 21.58 प्रतिशत की गिरावट आई। उच्च सदन में 51 घंटे और 35 मिनट का कामकाज निर्धारित था, जहां सिर्फ 11 घंटे और 8 मिनट ही कामकाज हुआ। मतलब 40 घंटे 45 मिनट बर्बाद हो गए। राज्यसभा के सभापति एम. वैंकैया नायडू इसपर नाराजगी जता चुके हैं।

खबरें और भी हैं…

Source link