राहुल गांधी के पंजाब दौरे में देरी: मौसम खराब होने की वजह से एक घंटा देरी से पहुंचेंगे अमृतसर; जालंधर में वर्चुअल रैली

  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Punjab Elections Vs Rahul Gandhi, Punjab Amritsar, Jalandhar Visit, Congress Rally Punjab, Navjot Sidhu, Charanjit Channi

चंडीगढ़19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

राहुल गांधी स्पेशल फ्लाइट से अमृतसर पहुंचेंगे। – फाइल फोटो

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के पंजाब दौरे में देरी हो गई है। मौसम खराब होने की वजह से अब वह एक घंटा देरी से अमृतसर पहुंचेंगे। उन्हें साढ़े 9 बजे अमृतसर पहुंचना था। अब उनकी स्पेशल फ्लाइट साढ़े 10 बजे अमृतसर पहुंचेगी। यहां पहुंचने के बाद राहुल 117 उम्मीदवारों के साथ पहले श्री हरमिंदर साहिब में माथा टेककर लंगर छकेंगे। इसके बाद श्री दुर्ग्याणा मंदिर और भगवान वाल्मीकि तीर्थ में भी माथा टेकेंगे।

इसके बाद राहुल गांधी जालंधर के लिए रवाना होंगे। जालंधर के मिट्‌ठापुर से वह दोपहर साढ़े 3 से साढ़े 4 बजे तक ‘पंजाब फतेह’ के नाम से वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे। कोरोना की वजह से रैलियों पर रोक के चलते राहुल इसी रैली से पंजाब में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे। जालंधर से वह आदमपुर एयरपोर्ट से दिल्ली रवाना होंगे।

क्या सीएम फेस अनाउंस करेंगे राहुल?
राहुल गांधी के दौरे को लेकर सबकी नजर पंजाब में कांग्रेस के CM फेस की है। कांग्रेसियों के अलावा विपक्षी दलों का भी इस पर ध्यान रहेगा। पंजाब में सीएम चेहरे को लेकर पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिद्धू और मौजूदा CM चरणजीत चन्नी के बीच जंग चल रही है। जिस वजह से कांग्रेस गुटबाजी में बंट चुकी है। ऐसे में कांग्रेसी भी चाहते हैं कि सीएम चेहरे पर स्थिति स्पष्ट हो ताकि किसी एक की अगुवाई में चुनाव लड़ा जा सके। हालांकि कांग्रेस हाईकमान इससे पहले चन्नी, सिद्धू और कैंपेन कमेटी चेयरमैन सुनील जाखड़ की संयुक्त लीडरशिप में चुनाव लड़ने की बात कह चुका है।

अभी 8 उम्मीदवारों की घोषणा बाकी
राहुल गांधी के शेड्यूल में सभी 117 उम्मीदवारों के साथ अमृतसर के धार्मिक स्थानों पर माथा टेकना है। हालांकि पंजाब में कांग्रेस ने अभी तक 177 में से 109 उम्मीदवारों की ही घोषणा की है। ऐसे में बाकी 8 उम्मीदवारों की घोषणा बाकी है। ऐसे में सबकी नजर है कि राहुल गांधी के पंजाब पहुंचने से पहले यह लिस्ट जारी की जा सकती है।

खबरें और भी हैं…

Source link