हार पर G-23 नेताओं की मीटिंग: 5 राज्यों में कांग्रेस की खराब परफॉर्मेंस के बाद आजाद के घर पहुंचे सिब्बल-तिवारी, नए अध्यक्ष बनाने की रखी मांग

  • Hindi News
  • National
  • Congress G 23 Leaders Meeting Hold Ghulam Nabi Azad House After Election Results 2022, Rahul Gandhi Kapil Sibbal

नई दिल्लीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

पंजाब में सत्ता गंवाने और यूपी, उत्तराखंड, गोवा में करारी हार मिलने के बाद कांग्रेस के भीतर G-23 गुट के नेता फिर से एक्टिव हो गए हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद के घर पर शुक्रवार को इन नेताओं की बैठक हुई, जिसमें आनंद शर्मा, मनीष तिवारी और कपिल सिब्बल सहित कई नेता पहुंचे। सूत्रों के मुताबिक बैठक में सभी नेताओं ने जल्द से जल्द कांग्रेस में नए अध्यक्ष बनाए जाने की मांग की है।

G-23 नेताओं की बैठक में कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी पहुंचे हैं। तिवारी पंजाब के आनंदपुर साहिब से सांसद हैं।

G-23 नेताओं की बैठक में कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी पहुंचे हैं। तिवारी पंजाब के आनंदपुर साहिब से सांसद हैं।

इससे पहले, CWC मेंबर गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कांग्रेस की हार से मेरा दिल रोता है। अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए आजाद ने कहा कि हमने पार्टी को बनाने के लिए पूरी जवानी दी है। अब मुझे उम्मीद है कि कांग्रेस हाईकमान उन बातों पर ध्यान देगी, जिसे हम शुरू से उठा रहे हैं।

थरूर की मांग- कांग्रेस में ऊपर से नीचे तक हो सर्जरी
कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने हार के बाद ट्वीट कर पार्टी हाईकमान से बदलाव करने की मांग की है। थरूर ने कहा, ‘एक बात बिल्कुल साफ है। अगर आपको कामयाबी चाहिए तो बदलाव से नहीं बच सकते।’ थरूर आगे कहा कि जो लोग भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में विश्वास करते हैं वे सभी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के परफॉर्मेंस से बेहद आहत हैं।

वहीं कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि यूपी में प्रियंका गांधी 209 रैली और रोड-शो की है। राहुल गांधी भी हाथरस में दलित परिवार के यहां गए, लेकिन परिणाम में कुछ नहीं मिला। दरअसल, लोग हम पर विश्वास नहीं कर रहे हैं। कांग्रेस को इस पर काम करना होगा। आप सिर्फ बहाना नहीं बना सकते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष का होना है चुनाव
इसी साल के सितंबर महीने में 87वें कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव होना है। 1 अप्रैल से नामांकन के साथ इसकी प्रक्रिया शुरु हो जाएगी। ऐसे में G-23 के नेता फिर से एक्टिव हो गए हैं। माना जा रहा है कि अध्यक्ष को लेकर गांधी परिवार पर दबाव बढ़ सकता है। वहीं पार्टी की शर्मनाक हार के बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जल्द ही CWC की बैठक बुलाई जाएगी। इसमें हार पर मंथन किया जाएगा।

खबरें और भी हैं…

Source link