अयोध्या-काशी के बाद अब मथुरा की बारी! मंत्री बोले- भव्य कृष्ण मंदिर बनाने का लक्ष्य

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव सिर पर हैं और ऐसे में हर राजनीतिक दल वोटरों को अपने पाले में लेने की कोशिश में जुटा हुआ है. यूपी की सियासत में अगड़े और पिछड़े वोटरों का समीकरण काफी मायने रखता है और चुनाव जीतने में जातीय समीकरण अहम भूमिका निभाते आए हैं.

मथुरा में मंदिर सबसे बड़ा लक्ष्य

इन सबसे से अलग बीजेपी ने चुनाव से पहले एक बड़ा हिन्दुत्व कार्ड खेल दिया है. यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री और बीजेपी का ब्राह्मण चेहरा बृजेश पाठक ने Zee News से बातचीत में कहा कि मथुरा में भगवान श्री कृष्ण का भव्य मंदिर बने, यह हमारा सबसे बड़ा लक्ष्य है. 

उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बन रहा है, काशी में बाबा विश्वनाथ का धाम बना और अब मथुरा में भव्य कृष्ण मंदिर की तैयारी है. मंत्री ने कहा कि यूपी का ब्राह्मण हमारे साथ है, ब्राह्मणों का घर बीजेपी है. सपा और बसपा के साथ ब्राह्मण लोग नहीं जा रहे हैं.

ब्राह्मणों को रिझाने की कोशिश?

सत्ताधारी बीजेपी को खतरा है कि हाल में स्वामी प्रसाद मौर्य जैसे पिछड़े नेताओं के जाने से पार्टी का वोट शिफ्ट हो सकता है. ऐसे में अगड़ों के लिए बीजेपी ने नया दांव चल दिया है ताकि अगर पिछड़े वर्ग का वोट छिटकता है तो उससे होने वाले नुकसान की भरपाई की जा सके.

ये भी पढ़ें: बच्चों के वैक्सीनेशन पर अच्छी खबर! मार्च से इस आयु वर्ग के बच्चे लगवा सकते हैं टीका

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए 7 चरणों में वोटिंग होनी है और 10 फरवरी को पहले चरण के मतदान से इसका आगाज हो जाएगा. इसके बाद आखिरी चरण की वोटिंग 7 मार्च को होगी जबकि 10 मार्च को नतीजे घोषित किए जाने हैं. मौजूदा योगी सरकार का कार्यकाल 14 मई 2022 को पूरा हो जाएगा. ऐसे में 14 मई से पहले हर हाल में नई सरकार के गठन की प्रकिया पूरी होनी है. 

LIVE TV

Source link