इवनिंग न्यूजब्रीफ: MP में पति को मारकर 2 साल तक प्रेमी से सास की बात कराती रही महिला, राजू श्रीवास्तव को बहन ने ICU में बांधी राखी

इवनिंग न्यूजब्रीफ: MP में पति को मारकर 2 साल तक प्रेमी से सास की बात कराती रही महिला, राजू श्रीवास्तव को बहन ने ICU में बांधी राखी

  • Hindi News
  • Women
  • After Killing Her Husband In MP, The Woman Kept Talking To Her Lover For 2 Years With Her Mother in law, Raju Srivastava Was Tied By Sister In ICU

नई दिल्लीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

नमस्कार,

अगर आप दिनभर की भागदौड़ में किसी खबर से चूक गई हैं तो हम आपके लिए लाए हैं इवनिंग न्यूज ब्रीफ। इसमें आपको मिलेंगी देश, विदेश, बिजनेस, खेल और मनोरंजन जगत की सभी अहम खबरें, जिसे मात्र 2 मिनट में पढ़कर आप अपने आपको रख सकेंगी अपडेट।

1. जॉनसन एंड जॉनसन बंद करेगी बेबी टैल्कम पाउडर, अगले साल से दुनियाभर में हो जाएगी बिक्री बंद

जॉनसन एंड जॉनसन 2023 तक पूरी दुनिया में अपने बेबी टैल्कम पाउडर को बेचना बंद कर देगी। J&J का टैल्कम ​​​​​​पाउडर अमेरिका और कनाडा में सालभर पहले ही बंद हो चुका है। अब कंपनी टैल्क बेस्ड पाउडर की जगह कॉर्न स्टार्च बेस्ड पाउडर लाएगी। दरअसल, दुनियाभर में दावे किए जाते रहे हैं कि इस बेबी पाउडर के इस्तेमाल से कैंसर होने का खतरा रहता है। कैंसर की आशंका वाली रिपोर्ट सामने आने के बाद प्रोडक्ट की बिक्री में भी भारी गिरावट दर्ज की गई थी। हालांकि कंपनी ने हमेशा इस पाउडर को सेफ बताया।

2. बॉलीवुड स्टाइल से थोड़ा हटके होगी ऋचा और अली की संगीत सेरेमनी

शादी को लेकर सुर्खियों में ऋचा चड्ढा और अली फजल अब 25 सितंबर तक अपनी सभी पेंडिंग शूटिंग को पूरा करने जा रहे हैं। बता दें कि अली और ऋचा ने 2019 में सगाई की थी और 2020 में शादी करने के लिए तैयार हो गए थे। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पहले दोनों ने शादी के लिए 21, 23 और 24 अप्रैल का दिन तय किया था। हालांकि, कोविड -19 लॉकडाउन की वजह से उन्हें अपनी शादी कैंसिल करनी पड़ी थी। कपल ने संगीत के लिए थोड़ी सा डिफरेंट और क्विर्की चीजें प्लान की हैं। अली और ऋचा का संगीत टिपिकल बॉलीवुड वेडिंग जैसा नहीं होगा। संगीत में स्पेशल परफॉर्मेंस तो होंगे ही, लेकिन अली और ऋचा अपनी तरह कुछ अलग धमाल करने के लिए लोगों से बात कर रहे हैं।

3. राजू श्रीवास्तव की तबीयत में हल्का सुधार, ICU में ही बहन ने बांधी राखी

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की सेहत बेहद नाजुक बनी हुई है। डॉक्टर्स ने शुक्रवार को बताया कि उनके लिए अगले 3 दिन यानी 72 घंटे अहम हैं। हालांकि, डॉक्टर ने पॉजिटिव साइन दिए हैं। डॉक्टर्स का एक पैनल लखनऊ PGI से भी भेजा गया है। देर रात से उनकी बॉडी में मूवमेंट देखा जा रहा है। उधर, बहन सुधा श्रीवास्तव ने रक्षाबंधन के दिन ICU में उन्हें राखी बांधी और भाई के जल्द स्वस्थ होने और लंबी उम्र की प्रार्थना की। राजू का इलाज कर रहे कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. संदीप सेठ ने बताया कि वे बीच-बीच में खुद से पैर मोड़ रहे हैं। उनके हाथ-पैर की उंगलियां भी मूवमेंट कर रही हैं।

4. 13 साल में आमिर को मिली सबसे कम ओपनिंग, आज फिल्म के 1300 शो हुए कैंसिल

आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा को बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन सिर्फ 11.50 करोड़ की ओपनिंग मिली। पिछले 13 साल में आमिर अभिनीत फिल्म की यह सबसे कम कमाई है। आमिर की सुपरफ्लॉप कही जाने वाली ठग्स ऑफ हिंदुस्तान ने भी पहले दिन 52 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था। आमिर के साथ ही रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म रक्षा बंधन ने 8 करोड़ का बिजनेस किया है। इस लिहाज से देखा जाए तो बॉलीवुड के दो दिग्गज अपने ही रिकॉर्ड को नहीं छू पाए हैं। वहीं, साउथ की KGF-2 अभी भी इस साल की हाईएस्ट ओपनिंग वाली फिल्म बनी हुई है।

5. जे एंड के में आतंकियों ने बिहारी मजदूर को गोली मारी; भाई बोला- टॉयलेट गया, फिर लौटा ही नहीं

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले के सदुनारा गांव में आतंकियों ने शुक्रवार तड़के एक मजदूर की गोली मार कर हत्या कर दी है। मजदूर बिहार के मधेपुरा जिला का रहने वाला था। इसकी पहचान मोहम्मद अमरेज (19 साल) के रूप हुई है। आर्टिकल 370 हटने के बाद से ही कश्मीर में टारगेटेड किलिंग कि घटनाएं बढ़ी हैं, जिसमें खासतौर पर आतंकियों ने कश्मीरी पंडितों, प्रवासी कामगारों और यहां तक कि सरकार या पुलिस में काम करने वाले उन स्थानीय मुस्लिमों को भी सॉफ्ट टागरेट बनाया है, जिन्हें वे भारत का करीबी मानते हैं।

6. पिटबुल ने फिर किया महिला पर हमला, सिर और गले को काट खाया

हरियाणा के गुरुग्राम में पिटबुल डॉग ने एक महिला पर अटैक कर दिया। डॉग के हमले में बुरी तरह ज़ख्मी महिला को पहले नागरिक अस्पताल और फिर गंभीर अवस्था में दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक काम पर जाते वक्त पिटबुल ने बिना किसी उकसावे के महिला पर हमला कर दिया। डॉग ने महिला के सिर और गले को बुरी तरह से काट लिया। इससे पहले लखनऊ में एक पिटबुल ने नोंच-नोंच कर महिला की जान ले ली थी।

7. चीन में मिला नया वायरस, किडनी को करता है फेल, 35 हुए संक्रमित

लगभग तीन साल पहले चीन में कोरोना वायरस मिलने के बाद अब यहां एक और वायरस मिला है। इसका नाम लैंग्या हेनिपावायरस (Langya Henipavirus) है। इससे चीन के शेडोंग और हेनान प्रांतों में 35 लोग संक्रमित पाए गए हैं। कहा जा रहा है कि इस वायरस का संबंध हेंड्रा और नीपा वायरस से है। बताया जा रहा है कि इस वायरस से पीड़ित मरीज की किडनी बुरी तरह प्रभावित होती है और उसके फेल होने का खतरा काफी बढ़ जाता है।

8. पति को मारकर प्रेमी से कराती थी सास की बात, ननद ने पकड़ी आवाज, खुली पोल

मुरैना में पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या कर दी। हत्या का तरीका भी ऐसा कि पकड़ पाना मुश्किल था। उसने पति को नींद की गोलियां खिलाकर उसके कपड़े उतार दिए। इसके बाद नहर में जिंदा बहा दिया। सड़ा-गला शव मिलने पर पुलिस ने लावारिस मानकर इसे दफना दिया। इधर, आरोपी पत्नी ने अपनी बुजुर्ग सास को यह कह दिया कि बेटा दूर काम करने गया है। वह 22 महीने तक सास से प्रेमी की बात यह कहकर कराती रही कि उनके बेटे का फोन है। राज तब खुला, जब आरोपी ने ननद से अपने प्रेमी को उसका भाई बताकर बात कराई।

9. राजस्थान में 1 करोड़ स्टूडेंट्स ने एक साथ देशभक्ति गीत गा कर बनाया वर्ल्ड रिकार्ड

राजस्थान में स्कूली बच्चों ने देशभक्ति के गीत गाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया। सुबह सवा दस बजे से 10 बजकर 40 मिनट तक प्रदेशभर में एक करोड़ स्टूडेंट्स ने एक साथ राष्ट्रभक्ति के गीत गाए। मुख्य कार्यक्रम जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में हुआ। यहां राजधानी के 26,000 स्कूली बच्चों के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी मौजूद रहे। बच्चों की इस उपलब्धि को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में जगह दी गई है। 25 मिनट के दौरान राज्य के अलग-अलग हिस्सों में स्कूली बच्चों ने 6 देशभक्ति गीत गाए।

10. जयपुर में नशे में धुत एयर होस्टेस का हंगामा, रोकने पर पुलिस से भी बदसलूकी

जयपुर में नशे में धुत एयर होस्टेस ने अपने फ्रेंड्स के साथ रेस्टोरेंट में जमकर उत्पात मचाया। युवक-युवतियां रेस्टोरेंट में खाना खा रही फैमिली से झगड़ा करने लगी। फैमिली दूसरी टेबल पर गई तो कमेंट करने लगे। परेशान होकर फैमिली बाहर निकली तो उनकी गाड़ी पर शराब की बोतल फेंक दी। परेशान होकर फैमिली ने पुलिस को बुलाया। मगर नशे में धुत एयर होस्टेस और उसके साथी पुलिस से भी बदसलूकी करने लगे। जिसके बाद पुलिस ने सभी को शांति भंग करने के आरोप में थाने ले गई।

आप इस न्यूज ब्रीफ को शेयर भी कर सकती हैं…

खबरें और भी हैं…

Source link