गिलानी की मौत पर इमरान की राजनीति: पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने एक दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया, कहा- गिलानी खुद को पाकिस्तान का मानते थे, हम उन्हें सलाम करते हैं

  • Hindi News
  • National
  • Pakistani Prime Minister Imran Khan Declared A Day Of National Mourning On Passing Away Of Syed Ali Shah Geelani

नई दिल्ली7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कश्मीर के राजनीतिक दल ऑल पार्टी हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के चेयरमैन सैयद अली शाह गिलानी का बुधवार रात 91 साल की उम्र में निधन हो गया। अलगाववादी नेता गिलानी की मौत पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने राजनीति शुरू कर दी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर ट्वीट करके उनकी मौत पर दुख जताया और पाकिस्तानद में एक दिन का शोक भी घोषित किया है।

इमरान ने कहा- कश्मीर की आजादी के लिए लड़ने वाले सैयद अली गिलानी की मौत की खबर जानकर बहुत दुखी हूं। वो जिंदगी भर कश्मीर के लोगों और उनके आजादी के अधिकार के लिए लड़ते रहे। उन्हें भारत सरकार से प्रताड़ना मिली, लेकिन फिर भी वे अपने इरादों पर टिके रहे।

उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान में हम उनके हौंसले की लड़ाई को सलाम करते हैं और उनके लफ्जों को याद करते हैं- “हम पाकिस्तान के हैं और पाकिस्तान हमारा है।’ पाकिस्तानी झंडा आधा झुका रहेगा और हम एक दिन का शोक मनाएंगे।

महबूबा मुफ्ती ने दी निधन की जानकारी
PDP नेता महबूबा मुफ्ती ने बुधवार रात सोशल मीडिया पर गिलानी के निधन की जानकारी दी। उधर, कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने कहा कि गिलानी के निधन की खबर मिलने पर कश्मीर में कुछ पाबंदियां लगाई गई हैं। इंटरनेट भी बंद कर दिया गया है। (पूरी खबर यहां पढ़ें…)

मुफ्ती ने कहा- गिलानी साहब के इंतकाल की खबर से दुखी हूं। हमारे बीच ज्यादा मुद्दों पर एकराय नहीं थी, लेकिन उनकी त्वरित सोच और अपने भरोसे पर टिके रहने को लेकर उनका सम्मान करती हूं। अल्लाह उन्हें जन्नत में जगह दे। उनके परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करती हूं।

खबरें और भी हैं…

Source link