गूगल सीईओ बोले- पैसा सबकुछ नहीं, काम का मजा लीजिए: भत्ते में कटौती से कर्मचारी नाराज थे, वीकली मीटिंग में दी एडवाइस

गूगल सीईओ बोले- पैसा सबकुछ नहीं, काम का मजा लीजिए: भत्ते में कटौती से कर्मचारी नाराज थे, वीकली मीटिंग में दी एडवाइस

  • Hindi News
  • National
  • Google CEO Sundar Pichai To Employees: Forget Money, Just Have Fun At Work

नई दिल्ली2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

गूगल ने अपने कर्मचारियों के मनोरंजन, यात्रा बजट और भत्ते में कटौती की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जब कंपनी की वीकली मीटिंग में एक कर्मचारी ने इस पर सवाल पूछा, तो कंपनी के सीईओ सुंदर पिचई भड़क गए। उन्होंने कहा कि पैसा और भत्ता ही सब कुछ नहीं होता। मंदी के चलते आपके हितों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। इन बातों पर परेशान होने की बजाय, काम का मजा लीजिए।

धीमी हायरिंग प्रोसेस पर ये बोले सुंदर
सुंदर पिचई ने कहा कि आप एक हार्डवर्किंग स्टार्टअप के साथ काम कर रहे हैं, इसकी पैसों से तुलना नहीं करनी चाहिए। मुझे याद है जब गूगल इतना बड़ा नहीं था, तब भी हम मजे से काम करते थे। इस दौरान गूगल के सीईओ ने कंपनी में धीमी हायरिंग प्रक्रिया पर भी जवाब दिया।

उन्होंने कहा कि हमारे पास काम के लिए पर्याप्त लोग हैं। हमारी टीम में 20 लोग हों या फिर 100 लोग, लेकिन फोकस कंपनी की ग्रोथ पर होना चाहिए।

कई कर्मचारियों ने छोड़ दी कंपनी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दूसरी तिमाही में गूगल उम्मीद से कम कमाई कर पाया। ऐसे में कंपनी ने कर्मचारियों के मनोरंजन, यात्रा बजट, हाई कैश रिजर्व और भत्ते के बजट में कटौती की है। इसको लेकर कर्मचारियों में गुस्सा है, जबकि कई कर्मचारियों ने तो कंपनी भी छोड़ दी है।

गूगल सीईओ सुंदर पिचई से जुड़ी अन्य खबरें यहां पढ़ें…
स्टूडेंट्स से बोले सुंदर पिचई- लोग जोखिम से डरते हैं, मगर आपको आगे बढ़ना है तो इनोवेशन को बढ़ावा देना होगा

गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट के CEO सुंदर पिचाई ने अमेरिका के स्टैनफोर्ड ग्रेजुएट स्कूल ऑफ मैनेजमेंट के स्टूडेंट्स से अपनी शुरुआत और अब तक के सफर पर खुल कर बात की। उन्होंने स्टूडेट्स से कहा- ‘मैंने 8 साल की उम्र में IIT जाने का सपना नहीं देखा था, न ही मेरी होम स्कूलिंग हुई। विकीपीडिया और अन्य प्लेटफॉर्म पर लिखी ये बातें मनगढ़ंत हैं। पढ़ें पूरी खबर…

खबरें और भी हैं…

Source link