तेलंगाना दौरे पर PM मोदी: दूसरी बार रिसीव करने नहीं पहुंचे CM चंद्रशेखर राव, फरवरी में भी प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से दूर रहे थे

तेलंगाना दौरे पर PM मोदी: दूसरी बार रिसीव करने नहीं पहुंचे CM चंद्रशेखर राव, फरवरी में भी प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से दूर रहे थे

  • Hindi News
  • National
  • Narendra Modi Telangana | CM K Chandrashekhar Rao Doesn’t Receive PM Modi

हैदराबाद/बेंगलुरु3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
बेंगलुरु में पूर्व PM देवेगौड़ा और उनके बेटे एचडी कुमारस्वामी के साथ तेलंगाना के CM के चंद्रशेखर राव। - Dainik Bhaskar

बेंगलुरु में पूर्व PM देवेगौड़ा और उनके बेटे एचडी कुमारस्वामी के साथ तेलंगाना के CM के चंद्रशेखर राव।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (ISB) के 20 साल पूरे होने के मौके पर गुरुवार को हैदराबाद पहुंचे। इस दौरान उनकी अगवानी के लिए तेलंगाना के CM के चंद्रशेखर राव मौजूद नहीं थे। राव पूर्व PM देवेगौड़ा और उनके बेटे एचडी कुमारस्वामी से मिलने बेंगलुरु पहुंचे हैं।

ऐसा दूसरी बार हो रहा है जब PM की अगवानी के लिए चंद्रशेखर राव अपने ही राज्य में मौजूद नहीं हैं। इससे पहले फरवरी में भी राव प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से दूर रहे थे। जानकारी के मुताबिक, PM को रिसीव करने की जिम्मेदारी तेलंगाना के एक कैबिनेट मंत्री दी गई। हालांकि, बुधवार शाम तक इस बाबत राज्य सरकार ने कोई भी अधिकारिक आदेश नहीं जारी किया था।

पिछली बार खराब स्वास्थ्य की वजह से नहीं मिले

पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा और उनके बेटे एचडी कुमारस्वामी के साथ बैठक करते तेलंगाना के CM के चंद्रशेखर राव।

पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा और उनके बेटे एचडी कुमारस्वामी के साथ बैठक करते तेलंगाना के CM के चंद्रशेखर राव।

फरवरी में बसंत पंचमी के मौके पर हैदराबाद पहुंचे थे। यहां प्रधानमंत्री ने वैष्णव संत रामानुजाचार्य स्वामी की प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ इक्वैलिटी’ देश को समर्पित किया। उस दौरान भी खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए CM राव ने प्रधानमंत्री से मुलाकात नहीं की थी।

चंद्रशेखर राव के बेटे केटी रामाराव ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) से CM राव को अगवानी न करने के निर्देश दिए गए थे। हालांकि, केंद्र सरकार ने रामाराव के आरोपों से इनकार किया है।

राष्ट्रपति चुनाव और राष्ट्रीय राजनीति पर चर्चा
CM राव बेंगलुरु में तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के सीनियर नेताओं, मंत्रियों और जेडीएस नेताओं के साथ राष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा करेंगे। राव ने पिछले हफ्ते समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से दिल्ली में मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने भाजपा के खिलाफ एकजुट लड़ाई पर चर्चा की।

उन्होंने दिल्ली और चंडीगढ़ में दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल के साथ अलग-अलग कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया। बेंगलुरु से राव सीधे महाराष्ट्र के रालेगण सिद्धि और शिरडी जाएंगे। 29 मई को महाराष्ट्र से लौटने के बाद उनके बिहार और पश्चिम बंगाल का दौरा करने की संभावना है।

खबरें और भी हैं…

Source link