नीतीश कुमार के साथ ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक करेंगे गठबंधन, जानें जदयू नेता के. सी. त्यागी ने क्या कहा?

नीतीश कुमार के साथ ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक करेंगे गठबंधन, जानें जदयू नेता के. सी. त्यागी ने क्या कहा?

नीतीश कुमार और नवीन पटनायक- India TV Hindi

Image Source : पीटीआई फाइल फोटो
नीतीश कुमार और नवीन पटनायक

भुवनेश्वर: जनता दल (यूनाइटेड) के वरिष्ठ नेता के. सी. त्यागी ने कहा है कि समय आ गया है कि ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक अपनी तटस्थता खत्म करें और देश का नेतृत्व करने के लिए बृहद ‘जनता परिवार’ में शामिल हों। दिग्गज नेता बीजू पटनायक के लिए भारत रत्न की मांग करते हुए त्यागी ने कहा कि बीजू जनता दल (बीजद) को 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का विकल्प बनाने के लिए समान विचारधारा वाले दलों को एक साथ लाने में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रयासों में हाथ बंटाना चाहिए। उन्होंने कहा, ”समय आ गया है कि नवीन बाबू अपनी तटस्थता समाप्त कर ‘जनता परिवार’ में शामिल होकर देश का नेतृत्व करें।”

नीतीश कुमार का ‘मिशन फॉर 2024’ 

उन्होंने कहा कि पटनायक को सामाजिक न्याय के समर्थन के लिए जाना जाता है और नीतीश कुमार के ‘मिशन फॉर 2024’ में शामिल होने के लिए उनका स्वागत है। त्यागी ने कहा, ”नवीन-बाबू को स्थिति को समझना चाहिए और अपने पिता बीजू बाबू के पुराने दोस्तों के साथ मिलकर एक नया भारत बनाने के लिए समाजवादी ताकतों से हाथ मिलाना चाहिए।” उन्होंने कहा, ”बीजद को लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा का विकल्प प्रदान करने के लिए समान विचारधारा वाले राजनीतिक दलों के बीच एकता बनाने के नीतीश कुमार के प्रयास में भी हाथ बंटाना चाहिए।”

‘भाजपा को हराने के लिए एक साथ आना होगा’

त्यागी ने सोमवार को राष्ट्रीय जनता दल, समाजवादी पार्टी और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) के नेताओं के साथ यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह बयान दिया। उन्होंने कहा, ”हम विपक्ष में अपने दोस्तों- ममता (बनर्जी) दीदी, केसीआर (के चंद्रशेखर राव) से कहना चाहते हैं जो गैर-कांग्रेसी और गैर-भाजपा विकल्प की बात कर रहे हैं, उन्हें समझना चाहिए कि हमें भाजपा को हराने के लिए एक साथ आना होगा। कांग्रेस के बिना ऐसा संभव नहीं है।”

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Source link