पाक मॉडल ने मांगी माफी: बोलीं- करतारपुर साहिब का इतिहास और सिख धर्म को जानने गई थी; कई सिख भी फोटो ले रहे थे

  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Said I Had Gone To Know The History Of Kartarpur Sahib And Sikhism; Many Sikhs Were Also Taking Photos

चंडीगढ़21 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पाकिस्तान स्थित श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में फोटोशूट करने पर पाकिस्तानी मॉडल स्वाला लाला ने माफी मांग ली है। उन्होंने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ‘सॉरी’ की फोटो पोस्ट की है। आपत्तिजनक फोटो डिलीट कर मॉडल लाला ने कहा कि वह तो करतारपुर साहिब की हिस्ट्री और सिख धर्म के बारे में जानने गई थी। अगर उनके फोटो से कोई आहत हुआ हो तो वह माफी मांगती है।

लाहौर की रहने वाली मॉडल स्वाला लाला ने कहा कि यह किसी फोटोशूट का हिस्सा नहीं था। वह किसी की भावनाओं को आहत नहीं करना चाहती थी। मैंने देखा कि लोग वहां फोटो खिंचवा रहे हैं, जिनमें कई सिख भी थे, इसलिए मैंने भी खिंचवा ली। यह तस्वीरें भी उस जगह की नहीं हैं, जहां लोग माथा टेकते हैं। उन्होंने पूरे सिख समुदाय से माफी मांग कर कहा कि भविष्य में वह इसका ध्यान रखेंगी।

फोटो को स्टोर ने डिस्काउंट के साथ पोस्ट किया था

फोटो को स्टोर ने डिस्काउंट के साथ पोस्ट किया था

फोटोशूट पर झूठ बोल रहीं मॉडल और स्टोर
इस मामले में स्टोर मन्नत क्लोदिंग और मॉडल स्वाला लाला का कहना है कि यह किसी फोटोशूट का हिस्सा नहीं था। हालांकि मन्नत क्लोदिंग ने बाद में मॉडल की इन तस्वीरों पर 50% तक डिस्काउंट का लेबल लगाकर इन्हें अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया था। वहीं, दूसरों को देख फोटो खिंचवाने पर भी मॉडल का झूठ माना जा रहा है, क्योंकि ऐसा होता तो फिर वह सिर ढककर सभ्य तरीके से फोटो खिंचवाती न कि मॉडलिंग करती।

स्टोर ने पाकिस्तानी पेज डि-एक्टिवेट किया, USA का चल रहा
पाक मॉडल की श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में इस फोटोशूट की तस्वीरें जिस मन्नत क्लोदिंग स्टोर के पेज पर पोस्ट की गई थी, उसे डी-एक्टिवेट कर दिया गया है। हालांकि स्टोर का USA का पेज मन्नत डॉट USA के नाम से चल रहा है। इससे पहले स्टोर भी इन तस्वीरों को हटा चुका था।

पाक सरकार तक पहुंचा मामला
मॉडल के फोटोशूट का पता चलते ही दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (DSGMC) ने कड़ा एतराज जताया था। प्रधान मनजिंदर सिरसा ने कहा पाक पीएम इमरान खान और पाकिस्तानी सरकार से कार्रवाई के लिए कहा था। इसके बाद पाक सरकार के एक मंत्री ने तुरंत स्टोर और मॉडल को फटकार लगाई और माफी मांगने को कहा। हालांकि DSGMC ने इस मामले में भारतीय विदेश मंत्रालय को भी शिकायत की है कि श्री करतारपुर साहिब पिकनिक स्पॉट न बने, इसके लिए पाक सरकार पर दबाव डाला जाए। ​​​​​​

पाकिस्तानी मॉडल का माफीनामा

पाकिस्तानी मॉडल का माफीनामा

करतारपुर में मॉडल का फोटोशूट:गुरुद्वारे में बिना सिर ढंके तस्वीरें खिंचवाईं; सिख संगठन बोले- इमरान सरकार तीर्थ को पिकनिक स्पॉट न बनने दे

खबरें और भी हैं…

Source link