पुण में ओमिक्रॉन संक्रमित 52 साल के शख्स की मौत, डॉक्टरों ने बताई यह वजह

महाराष्ट्र के पुणे में ओमिक्रॉन से संक्रमित 52 साल के शख्स की मौत हो गई है। महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि मरीज पिछले 13 साल से शुगर का पेशेंट था। गुरुवार को आई एनआईवी की रिपोर्ट से पता चला है कि यह व्यक्ति ओमिक्रॉन से संक्रमित था। नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को अभी तक विशेषज्ञ डेल्टा से कम जानलेवा मान रहे हैं, लेकिन पुणे में हुई इस मौत ने नया सवाल खड़ा कर दिया है।

हालांकि, स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि मरीज की मौत गैर कोविड कारणों से हुई है। गुरुवार को आई नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (NIV) की रिपोर्ट से पता चला है कि यह व्यक्ति ओमिक्रॉन से संक्रमित था। मरीज हाल ही में नाइजीरिया की यात्रा करके लौटा था। मरीज को पुणे के पिंपरी चिंचवाड नगर निगम के यशवंतराव चव्हाण अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

महाराष्ट्र में गुरुवार को कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के 198 नए मामले सामने आए, जिनमें से 190 मामले अकेले मुंबई में दर्ज किए गए हैं। नए मामले सामने आने के बाद महाराष्ट्र में अब तक ओमिक्रॉन के 450 मामले सामने आ चुके हैं। 

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में सामने आए ओमिक्रॉन के 198 नए मामलों में से केवल 30 ने हाल में विदेश यात्रा की थी। ठाणे शहर में ओमिक्रॉन के चार मामले जबकि सतारा, नांदेड़, पुणे और पिंपरी चिंचवाड नगर निगम क्षेत्रों से एक-एक मामला सामने आया है।

Source link