भारत से गुजर रहे ईरानी प्लेन में बम की सूचना: दिल्ली में लैंडिंग की इजाजत नहीं दी, सुखोई ने एस्कॉर्ट करते हुए सीमा से बाहर छोड़ा

भारत से गुजर रहे ईरानी प्लेन में बम की सूचना: दिल्ली में लैंडिंग की इजाजत नहीं दी, सुखोई ने एस्कॉर्ट करते हुए सीमा से बाहर छोड़ा

  • Hindi News
  • National
  • Indian Airspace; Bomb Threat China bound Iranian Plane | India China Iran

9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भारत के एयरस्पेस से गुजर रहे ईरानी विमान में सोमवार को बम की सूचना से हड़कंप मच गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहले इस ईरानी विमान ने दिल्ली और जयपुर में लैंडिंग की परमिशन मांगी थी। लेकिन भारत सरकार ने अनुमति नहीं दी। यह विमान ईरान से चीन जा रहा था।

बम की जानकारी मिलने के बाद इसकी निगरानी के लिए एयरफोर्स के सुखोई फाइटर जेट लगाए गए। इन फाइटर जेट्स ने पंजाब और जोधपुर एयरबेस से उड़ान भरी थी। जेट्स ने इसे एस्कॉर्ट करते हुए भारतीय सीमा से बाहर छोड़ दिया। ईरानी विमान भारतीय एयरस्पेस से होता हुआ म्यांमार और फिर चीन की तरफ बढ़ गया।

जयपुर एटीसी से कोई संपर्क नहीं किया गया
जयपुर एयरपोर्ट के डायरेक्टर ने भास्कर को बताया कि विमान को जयपुर में उतारने के लिए पायलट ने जयपुर एटीसी से कोई संपर्क नहीं किया। उधर, जांच एजेंसियां इस बात की जांच कर रही हैं कि कहीं ये फेक कॉल तो नहीं था।

तेहरान से ग्वांगझू के लिए उड़ान भरी थी
फ्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइट फ्लाइटरडार के मुताबिक, यह विमान (IRM081) ईरान के तेहरान से चीन के ग्वांगझू जा रहा है। यह विमान महान एयर का है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बम की धमकी के बारे में सुबह 9:20 बजे एक कॉल आई थी। दिल्ली हवाई अड्डे पर अधिकारियों को तुरंत अलर्ट पर रखा गया। लेकिन तकनीकी कारणों से अनुमति नहीं दी गई और विमान को जयपुर डायवर्ट कर दिया गया।

खबरें और भी हैं…

Source link