मुंबई में फिर लग सकता है लॉकडाउन, कई मंत्री और बॉलीवुड हस्तियां कोरोना संक्रमित

मुंबईः पूरे देश में एक बार फिर कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. इस बीच महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं. वहीं, मुंबई में एक बार फिर लोगों को लॉकडाउन का दंश झेलना पड़ सकता है. मुंबई की मेयर किशोरी पेडणेकर ने कहा कि कोरोना के डेली केस 20 हजार के ऊपर आएंगे, तो लॉकडाउन लगा दिया जाएगा. केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती पवार ने भी मुंबई में कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जताते हुए कहा कि अब कंट्रोल नहीं किया तो आने वाले दिनों में खतरा और बढ़ जाएगा.  

मुंबई में लगाए गए कई प्रतिबंध

मुंबई में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए पहली क्लास से 9वीं और ग्यारहवीं क्लास की पढ़ाई 31 जनवरी तक ऑनलाइन कर दी गई है. शादियों, समारोहों और सार्वजनिक जगहों पर प्रतिबंध पहले ही लगा दिए गए थे. अब दोबारा लॉकडाउन की तलवार लटकती नजर आ रही है. बीएमसी की मेयर किशोरी पेडणेकर के मुताबिक डेली केस 20 हजार के ऊपर आए तो इस बारे में निर्णय लिया जाएगा.    

कोरोना की चपेट में कई नेता और अभिनेता

कोरोना की चपेट में बालीवुड से जुड़े कई कलाकार आ चुके हैं. इनमें जॉन अब्राहम और उनकी पत्नी प्रिया, एकता कपूर और मृणाल ठाकुर समेत करीब 11 हस्तियां शामिल हैं. वहीं नेताओं की बात करें तो महाराष्ट्र सरकार के कई मंत्रियों, विधायकों और सांसदों समेत करीब 26 नेता फिलहाल कोरोना संक्रमित हैं.  

महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले

सोमवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 12,160 नए मामले सामने आए थे. वहीं, मुंबई में कोरोना मरीजों की संख्या 8 हजार को पार कर गई है.

LIVE TV

Source link