Air India Express: कॉकपिट में बैठा दिखा जिंदा पक्षी, 37 हजार फीट की ऊंचाई से करानी पड़ी प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग

Air India Express: कॉकपिट में बैठा दिखा जिंदा पक्षी, 37 हजार फीट की ऊंचाई से करानी पड़ी प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग

Live Bird Found in Air India Express Flight: बहरीन से कोच्चि जा रही एअर इंडिया एक्सप्रेस की एक उड़ान के कॉकपिट में 15 जुलाई को एक जिंदा पक्षी पाया गया था. गर विमानन महानिदेशालय (DGCA) के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि विमान जब 37 हजार फुट की ऊंचाई पर था, तब सह-पायलट की तरफ मौजूद गल्व कंपार्टमेंट (सीट के सामने सामान रखने के लिए दी गई दराज) में एक जिंदा पक्षी पाया गया.

कर्मचारियों से चूक

अधिकारियों के मुताबिक, विमान कोच्चि में सुरक्षित रूप से उतरने में सफल रहा. उन्होंने बताया कि DGCA घटना की जांच कर रहा है. अधिकारियों के अनुसार, प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि विदेशी हवाईअड्डे पर विमान को उड़ान भरने के लिए तैयार करने के दौरान हवाईअड्डा कर्मियों से कोई चूक हुई होगी.

मस्कट में उतारना पड़ा प्लेन

वहीं, एक अन्य घटना के तहत 16 जुलाई को कालीकट से दुबई जा रही एअर इंडिया एक्सप्रेस की एक उड़ान को मस्कट ले जाना पड़ा, क्योंकि बीच मार्ग में विमान के केबिन में कुछ जलने की गंध आ रही थी. अर इंडिया एक्सप्रेस ने दोनों घटनाओं के संबंध में प्रतिक्रिया देने का फिलहाल कोई जवाब नहीं दिया है.

डीजीसीए कर रहा जांच

वहीं, एक दूसरे मामले में एयर  इंडिया एक्सप्रेस की कालीकट-दुबई फ्लाइट को मस्कट की ओर मोड़ दिया गया. उड़ान के दौरान केबिन में जलने की गंध आई, जिसके बाद विमान को मस्कट डायवर्ट किया गया. फिलहाल डीजीसीए घटना की जांच कर रहा है.

(इनपुट-भाषा)
ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर
LIVE TV

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link