BJP युवा मोर्चा के कार्यक्रम में नड्डा बोले- PM मोदी ने साकार किया नेताजी के न्यू इंडिया का सपना

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज राष्ट्रीय डोनेशन रैली (Rashtriya Micro Donation Rally) में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए. बीजेपी युवा मोर्चा द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान उन्होंने अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की भव्य प्रतिमा लगाने का स्वागत किया. इसके साथ कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेताजी के न्यू इंडिया के सपने को साकार किया. आगे उन्होंने कहा कि विगत 2 वर्षों में युवा मोर्चा ने जिस मेहनत और हिम्मत के साथ कोरोना काल में जनता की सेवा की है, वह नेताजी सुभाष चंद्र बोस जी को सही मायनों में, सही तरीके से श्रद्धांजलि है. 

नेताजी का न्यू इंडिया का सपना मोदी जी के नेतृत्व में हो रहा साकार

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि जिस न्यू इंडिया का सपना नेताजी ने देखा था, वो सपना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में आज साकार हो रहा है. प्रधानमंत्री ने इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस जी की भव्य प्रतिमा लगाने का निर्णय किया है. वह स्वगात योग्य है.

माइक्रो डोनेशन के एक विशेष अभियान का शुभारंभ

इसके साथ ही जेपी नड्डा ने कहा कि भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी के जन्मदिवस यानी 25 दिसंबर से माइक्रो डोनेशन के एक विशेष अभियान का शुभारंभ किया था. उन्होंने कहा कि यह अभियान पार्टी के वैचारिक अधिष्ठाता पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की पुण्यतिथि अर्थात 11 फरवरी 2022 तक चलने वाला है.

राजनीति में जन भागीदारी की संस्कृति को भी बढ़ावा मिलेगा- नड्डा

नेता ने बताया कि ये माइक्रो डोनेशन ये सुनिश्चित करके लोकतंत्र को मजबूत करेगा कि पार्टी फंड संग्रह में आत्मनिर्भर बनी रहे और राष्ट्र के सर्वोत्तम हित मे कार्य करे. ये अभियान आम जन को पार्टी में स्वामित्व का भाव देकर राजनीति में जन भागीदारी की संस्कृति को भी बढ़ावा देगा. 

ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ना है मकसद

उन्होंने कहा कि माइक्रो डोनेशन दुनिया का सबसे बड़ा ऐसा आंदोलन है जिसके माध्यम से हम लाखों-करोड़ों देशवासियों से जुड़ सकेंगे. उन्होंने कहा कि 135 करोड़ देशवासियों के आशीर्वाद से माइक्रो डोनेशन अभियान पार्टी के अंदर पारदर्शी शासन और आत्मनिर्भरता की दिशा में बड़ा कदम है. नड्डा ने कहा,’माइक्रो डोनेशन अभियान एक संस्कार भी है और संगठन की शक्ति भी है. इस अभियान से हमें बहुत पैसे एकत्र नहीं करने हैं, बल्कि इसका व्यापक उद्देश्य ये है कि इस अभियान से हमें ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ना है’.

नमो ऐप की नड्डा ने की तारीफ

उन्होंने आगे कहा कि नमो ऐप केवल एक ऐप भर नहीं है, बल्कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी तक सीधे अपनी बात पहुंचाने का सशक्त माध्यम भी है. उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में माननीय प्रधानमंत्री जी ने काशी क्षेत्र के हजारों से अधिक कार्यकर्ताओं से नमो ऐप के माध्यम से सीधा संवाद किया था. नड्डा ने कहा,’ नमो ऐप में एक विशेष फीचर है, जिसका नाम है कमल पुष्प. आज भाजपा जिस मुकाम पर पहुंची है उसमें हमारे महापुरुषों का अतुलनीय योगदान रहा है.’  उन्होंने कहा कि भाजपा आज विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है, इस यात्रा में करोड़ों कार्यकर्ताओं का योगदान और पुरुषार्थ है.

लाइव टीवी

Source link