BJP national executive meeting: BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी में PM मोदी का बड़ा बयान, बोले- स्नेह यात्रा निकाले पार्टी

BJP national executive meeting: BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी में PM मोदी का बड़ा बयान, बोले- स्नेह यात्रा निकाले पार्टी

BJP national executive meeting: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (3 जुलाई) को हैदराबाद में आयोजित भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित किया. पीएम ने संबोधन में हैदराबाद को भाग्यनगर कह कर पुकारा. उन्होंने कहा कि भाग्यनगर में ही सरदार पटेल ने ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ का नारा दिया था. हमारी एक ही विचार धारा है- नेशन फर्स्ट , हमारा एक ही कार्यक्रम है- नेशन फर्स्ट. उन्होंने कहा कि तुष्टिकरण को खत्म करना ही हमारा लक्ष्य है. हमने तृप्तिकरण का रास्ता अपनाया है. इसके साथ ही पीएम ने कहा कि हमें समाज के हर तबके के बीच पहुंचना है. जिसके लिए पार्टी को स्नेह यात्रा निकालनी चाहिए.

पीएम मोदी ने द्रौपदी मुर्मू की तारीफ की

इससे पहले उन्होंने बैठक में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू की उम्मीदवारी की सराहना की और इसे ऐतिहासिक बताया. तेलंगाना के हैदराबाद में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दूसरे दिन पीएम की यह टिप्पणी सामने आई है. एएनआई के मुताबिक पीएम ने मुर्मू की विनम्र शुरुआत और जीवन भर के उनके संघर्ष का उल्लेख किया. पीएम मोदी ने पार्टी कैडर से लोगों के बीच उनके जीवन के संघर्ष और सादगी पर जोर देने के लिए कहा.

‘मुर्मू ने जीवन भर समाज के हर वर्ग के उत्थान के लिए काम किया’

पीएम मोदी ने भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों से यह भी कहा कि अगर 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में मुर्मू का चुनाव होता है तो देश की पहली आदिवासी महिला अध्यक्ष बनना देश के लिए सम्मान की बात है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जीवन भर संघर्ष करने के बावजूद मुर्मू वह हासिल करने में असफल नहीं हुई जिसके लिए वह खड़ी रहीं. उन्होंने यह भी कहा कि मुर्मू ने जीवन भर समाज के हर वर्ग के उत्थान के लिए काम किया.

‘मुर्मू हमारे देश की एक महान राष्ट्रपति होंगी’

भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने राष्ट्रपति चुनाव 2022 के लिए जब एनडीए उम्मीदवार के रूप में मुर्मू का नाम घोषित किया था, तब पीएम मोदी ने झारखंड के पूर्व राज्यपाल (द्रौपदी मुर्मू) की प्रशंसा करते हुए कहा था कि वह एक ‘महान राष्ट्रपति’ बनेंगी . द्रौपदी मुर्मू जी ने अपना जीवन समाज की सेवा और गरीबों, दलितों के साथ-साथ हाशिए के लोगों को सशक्त बनाने के लिए समर्पित कर दिया है. उनके पास समृद्ध प्रशासनिक अनुभव है और उनका कार्यकाल उत्कृष्ट रहा है. मुझे विश्वास है कि वह हमारे देश की एक महान राष्ट्रपति होंगी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

LIVE TV

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link