Cabinet Expansion: मोदी सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार! CM नीतीश कुमार के इन 2 नामों को मिलेगी जगह?

Cabinet Expansion: मोदी सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार! CM नीतीश कुमार के इन 2 नामों को मिलेगी जगह?

Central Government Cabinet Expansion: नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बीच बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) इस बार दो कैबिनेट मंत्रियों के पद चाहते हैं. कोविड -19 संक्रमण से उबर चुके नीतीश कुमार के स्वतंत्रता दिवस (Independence day) समारोह के बाद नई दिल्ली जाने की संभावना लगाई जा रही है.

स्वतंत्रता दिवस के चलते अभी लगी है रोक

सूत्रों ने बताया है कि स्वतंत्रता दिवस और आजादी का अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav) कार्यक्रमों की तैयारी के चलते केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार पर रोक लगा दी गई थी. हालांकि, स्वतंत्रता दिवस समारोह के बाद फिर से मोदी सरकार के मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर चर्चाओं का दौर गरम है.

जेडीयू का मोदी सरकार में नहीं है प्रतिनिधित्व

बता दें कि नीतीश कुमार की जेडीयू का आरसीपी सिंह (RCP singh) के इस्तीफे के बाद मोदी सरकार में कोई प्रतिनिधित्व नहीं है.  इस बार नीतीश कुमार अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह और नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार जैसे संभावित उम्मीदवारों के साथ दो कैबिनेट मंत्री पद चाहते हैं.

इन दो नामों को मिल सकती है जगह

बताया जा रहा है कि ललन सिंह का नाम लगभग फाइनल है. जबकि, दूसरा नाम या तो कौशलेंद्र कुमार या फिर संतोष कुशवाहा का है. मोदी सरकार के पिछले कैबिनेट विस्तार के दौरान नीतीश कुमार ने आरसीपी सिंह को कैबिनेट मंत्री के दो पदों के लिए बीजेपी से बातचीत की जिम्मेदारी सौंपी थी.

आरसीपी सिंह ने दिया था इस्तीफा

हालांकि, सिंह ने पार्टी के हितों को एक तरफ रख दिया और अपने लिए एक पद संभाला और केंद्रीय इस्पात मंत्री बने. नीतीश कुमार ने 6 जुलाई को उनका कार्यकाल समाप्त होने के बाद सिंह को राज्यसभा के लिए फिर से नामित करने से इनकार कर दिया, जिससे उन्हें केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा देना पड़ा.
(इनपुट-IANS)
ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर
LIVE TV

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link