Horoscope Today 02 August: मेष,वृषभ और सिंह राशि वालों की योजनाएं होंगी सफल, धन लाभ के मिलेंगे अवसर

Horoscope Today 02 August: मेष,वृषभ और सिंह राशि वालों की योजनाएं होंगी सफल, धन लाभ के मिलेंगे अवसर

Daily Horoscope | Aaj Ka Rashifal

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

आज का दिन आपकी इच्छाओं की पूर्ति का दिन रहेगा। किसी कानूनी कार्य में जीत मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद भी सुलझेगा, लेकिन सायंकाल के समय आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है। व्यवसाय की यदि कुछ योजनाएं रुकी पड़ी थी,तो आप उन्हें फिर से गति दे सकते हैं,जो आपके लाभ का कारण बनेगी और आर्थिक स्थिति को मजबूती देगी,लेकिन विद्यार्थियों को भी अपने सीनियर्स के साथ व सहयोग की आवश्यकता होगी,तभी वह किसी समस्या से बाहर निकल पाएंगे।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन आपकी सुख सुविधाओं में वृद्धि लेकर आएगा। आप अपनी शान शौकत की कुछ चीजों की खरीदारी पर भी कुछ धन व्यय करेंगे और कार्यक्षेत्र में समय पर कार्य करके आप अधिकारियों की आंखों का तारा बनेंगे,जिसे देखकर आपको प्रसन्नता होगी और कोई नया पद भी मिल सकता है। आपको किसी कड़वी आदत से आपके परिवार के सदस्य से परेशान रहेंगे,जिसमें आपको सुधार अवश्य लाना होगा। शत्रु भी आपकी प्रशंसा करेंगे,जिन्हें देखकर आपको हैरानी होगी। समाज में आपका मान-सम्मान और बढ़ेगा।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। राजनीतिक गतिविधियों में भी आपकी चल रही कडवाहट समाप्त हो सकती है। आपको कार्यक्षेत्र में यदि कुछ परिवर्तन करना पड़े,तो वह भी आपके लिए लाभदायक रहेगा,लेकिन किसी यात्रा पर जाने से पहले आपको सावधान रहना होगा,नहीं तो किसी मूल्यवान वस्तु के खोने व चोरी होने का भय बना हुआ है। राजनीतिक गतिविधियों में कुछ रुकावटें तो आएंगी,लेकिन आप फिर भी उनसे बाहर निकलने में कामयाब रहेंगे। परिवार के किसी सदस्य को विदेश से पढ़ाई का ऑफर आ सकता है।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 

आज का दिन जीवनसाथी के साथ आप कुछ समय अकेले में व्यतीत करेंगे,इसलिए आपको उनकी बातें सुननी व समझनी होगी। प्रत्येक कार्यों में रुचि बनी रहेगी। आपको मानसिक शांति मिलेगी व अत्यधिक श्रम से थकान हो सकती है,इसलिए आपको सावधान रहना होगा। अविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है। आपके आस पड़ोस में कोई वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न होगी,जिसमें आपको सावधान रहना होगा। ससुराल पक्ष से आपको भरपूर मात्रा में धन लाभ मिलता दिख रहा है। आपके भाई आपके किसी नए निवेश में साझेदार बनेंगे।

Source link