Horoscope Today 03 July : सिंह, तुला और मकर राशि वालों को मुनाफा और नौकरी में प्रमोशन मिलने के संकेत, पढ़ें दैनिक राशिफल

Horoscope Today 03 July : सिंह, तुला और मकर राशि वालों को मुनाफा और नौकरी में प्रमोशन मिलने के संकेत, पढ़ें दैनिक राशिफल

Daily Horoscope | Aaj Ka Rashifal

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी के प्रेम में डूबे नजर आएंगे। आपको ना चाहते हुए भी कुछ ऐसा करना पड़ेगा,जो आपके लिए असुविधाजनक होगा। विद्यार्थी किसी प्रतियोगिता की तैयारी में लगे नजर आएंगे। आपको अपने किसी परिजन के घर अक्समात जाना पड़ सकता है। किसी विपरीत परिस्थिति में आपको धैर्य बनाए रखना होगा,नहीं तो आपके शत्रु इसका फायदा उठा सकते हैं। आपने अपनी संतान को यदि कुछ जिम्मेदारियां सौंपी थी,तो वे उन्हें समय रहते पूरा करेंगे।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज कारोबार कर रहे लोगों को समझदारी से चलना होगा और उसमें आपको पार्टनर पर भरोसा सोच समझकर करना होगा। कार्यक्षेत्र में आपको सावधान रहना होगा, क्योंकि आपकी किसी प्रिय वस्तु के खोने व चोरी होने की आशंका बनी हुई है। विद्यार्थियों का पठन-पाठन में खूब मन लगेगा। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से बातचीत करते समय आपको सावधान रहना होगा। आपको अपने परिवार के किसी सदस्य के भविष्य से संबंधित फैसला लेना बहुत ही सोच विचार कर लेना होगा,नहीं तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में धीमी गति के कारण आप परेशान रहेंगे,लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपके लिए लाभदायक रहेगी। यदि आप किसी नई योजना को बनाएंगे,तो उसमें आपको सोच विचार करना होगा,जो लोग सट्टेबाजी में धन लगाते है,उन्हें ज्यादा धन नहीं लगाना है, नहीं तो वह धन डूब सकता है। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों की वाणी से प्रसन्न होकर प्रत्येक व्यक्ति उनसे मित्रता रखेगा,लेकिन आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद आपके लिए परेशानी भरा रहेगा।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। कारोबार कर रहे लोगों को ज्यादा तनाव देने की आवश्यकता नहीं है,क्योंकि वह अपने निर्णय लेने की क्षमता का लाभ उठाकर तनाव को दूर करने में सफल रहेंगे। यदि आपको कोई शारीरिक कष्ट चल रहा है,तो उसमें आपको डॉक्टरी परामर्श अवश्य लेना होगा। जीवनसाथी को आप किसी नए व्यवसाय को कराने पर भी विचार कर सकते हैं। आपको अपने रुके हुए हैं धन के ना मिलने की चिंता सता सकती हैं। बहन के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी,तो वह किसी परिजन की मदद से दूर होगी।

Source link