IND vs AUS 3rd T20 Live: 16 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया 134/6, सैम्स-डेविड क्रीज पर, अक्षर ने झटके तीन विकेट

08:24 PM, 25-Sep-2022

IND vs AUS Live: डेविड और सैम्स क्रीज पर

16 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट गंवाकर 134 रन बना लिए हैं। फिलहाल टिम डेविड 19 रन और डेनियल सैम्स 12 रन बनाकर क्रीज पर हैं। अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी की और चार ओवर में 33 रन देकर तीन विकेट झटके।

08:16 PM, 25-Sep-2022

IND vs AUS Live: अक्षर पटेल का डबल स्ट्राइक

14वें ओवर में अक्षर पटेल ने दो विकेट झटके। उन्होंने ओवर की पहली गेंद पर जोश इंग्लिस को रोहित के हाथों कैच कराया। इंग्लिस 22 गेंदों में 24 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद पांचवीं गेंद पर मैथ्यू वेड का कैच अपनी ही गेंद पर लपका। वेड एक रन बना सके। पिछले दो मैचों में वेड ने ही खूब रन बनाए थे। 14 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर छह विकेट पर 117 रन है। फिलहाल डेनियल सैम्स और टिम डेविड क्रीज पर हैं।

07:59 PM, 25-Sep-2022

IND vs AUS Live: इंग्लिस और डेविड क्रीज पर

12 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट गंवाकर 103 रन बना लिए हैं। फिलहाल जोश इंग्लिस 19 गेंदों में 23 रन और टिम डेविड पांच गेंदों में पांच रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। 

07:51 PM, 25-Sep-2022

IND vs AUS Live: स्टीव स्मिथ भी आउट

अच्छी शुरुआत को ऑस्ट्रेलिया अब तक भुनाने में नाकाम रहा है। 44 पर टीम का पहला विकेट गिरा था और अब 10 ओवर में 86 रन तक चार विकेट गंवा दिए हैं। फिलहाल जोश इंग्लिस और टिम डेविड क्रीज पर हैं। कैमरन ग्रीन 21 गेंदों में 52 रन बनाकर आउट हुए। उनके अलावा कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका है। एरॉन फिंच सात रन, स्टीव स्मिथ नौ रन, ग्लेन मैक्सवेल छह रन बनाकर आउट हुए। 10वें ओवर में युजवेंद्र चहल ने स्टीव स्मिथ को विकेटकीपर कार्तिक के हाथों स्टंप आउट कराया।

07:44 PM, 25-Sep-2022

IND vs AUS Live: मैक्सवेल रन आउट हुए

आठवें ओवर में 75 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका लगा। ओवर की चौथी गेंद पर ग्लेन मैक्सवले अक्षर पटेल के डायरेक्ट हिट पर रनआउट हो गए। दरअसल, मैक्सवेल और स्टीव स्मिथ ने दो रन लेने की कोशिश की। स्क्वायर ऑन से अक्षर पटेल ने थ्रो किया, लेकिन गेंद के विकेटकीपर कार्तिक के पास पहुंचने से पहले कार्तिक का हाथ दो गिल्लियों में से एक में लग गया। एक गिल्ली उखड़ गई। हालांकि, दूसरी गिल्ली अपनी जगह पर थी और डायरेक्ट हिट से गेंद लगने के बाद उखड़ी। ऐसे में अंपायर ने मैक्सवेल को रन आउट करार दिया। इस तरह आउट होने पर मैक्सवेल काफी गुस्से में दिखे। वह 11 गेंदों में छह रन बनाकर आउट हुए। आठ ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर तीन विकेट पर 76 रन है। फिलहाल स्टीव स्मिथ और जोश इंग्लिस क्रीज पर हैं।

07:36 PM, 25-Sep-2022

IND vs AUS Live: सात ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया 71/2

सात ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट गंवाकर 71 रन बना लिए हैं। फिलहाल ग्लेन मैक्सवेल नौ गेंदों में चार रन और स्टीव स्मिथ छह गेंदों में सात रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। एरॉन फिंच और कैमरन ग्रीन पवेलियन लौट चुके हैं। अक्षर पटेल और भुवनेश्वर कुमार को एक-एक विकेट मिला। सातवें ओवर में अक्षर ने स्टीव स्मिथ का आसान कैच छोड़ दिया।

07:26 PM, 25-Sep-2022

IND vs AUS Live: भुवनेश्वर ने ग्रीन को आउट किया

कैमरन ग्रीन ने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का दूसरा अर्धशतक 19 गेंदों में जड़ा। पांच ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर दो विकेट पर 62 रन है। ग्रीन ने तूफानी पारी खेली। हालांकि, अर्धशतक के बाद वह ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके। ग्रीन ने 21 गेंदों में सात चौके और तीन छक्के की मदद से 52 रन की पारी खेली। फिलहाल ग्लेन मैक्सवेल और स्टीव स्मिथ क्रीज पर हैं। 

07:19 PM, 25-Sep-2022

IND vs AUS Live: फिंच आउट, ग्रीन की तूफानी बल्लेबाजी

ऑस्ट्रेलिया को चौथे ओवर में 44 के स्कोर पर पहला झटका लगा। अक्षर पटेल ने कप्तान एरॉन फिंच को हार्दिक पांड्या के हाथों कैच कराया। फिंच छह गेंदों में सात रन बना सके। हालांकि, दूसरे छोर से कैमरन ग्रीन चौके-छक्कों की बरसात कर रहे हैं। चार ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर एक विकेट पर 56 रन है। फिलहाल ग्रीन 18 गेंदों में 49 रन और स्टीव स्मिथ बल्लेबाजी कर रहे हैं। 

07:15 PM, 25-Sep-2022

IND vs AUS Live: बुमराह ने अपने पहले ओवर में 17 रन लुटाए

तीन ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया ने बिना कोई विकेट गंवाए 40 रन बना लिए हैं। कैमरन ग्रीन आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने 15 गेंदों में 37 रन बना लिए हैं। वहीं, कप्तान एरॉन फिंच तीन गेंद में तीन रन बनाए हैं। बुमराह ने अपने पहले ओवर में 17 रन लुटाए।

07:07 PM, 25-Sep-2022

IND vs AUS Live: पहले ओवर में 12 रन बने

एरॉन फिंच और कैमरन ग्रीन ऑस्ट्रेलियाई पारी की शुरुआत करने आए हैं। भुवनेश्वर कुमार के पहले ओवर में दोनों ने 12 रन जोड़े। ग्रीन ने पहले ओवर में एक छक्का और एक चौका लगाया। भारतीय टीम ने इस मैच के लिए एक बदलाव किया है। ऋषभ पंत को टीम से बाहर किया गया है। वहीं, भुवनेश्वर कुमार यह मैच खेल रहे।

06:34 PM, 25-Sep-2022

IND vs AUS Live: दोनों टीमें इस प्रकार हैं

भारत: केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), कैमरन ग्रीन, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड, जोश इंग्लिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), डेनियल सैम्स, पैट कमिंस, एडम जैम्पा, जोश हेजलवुड।

06:31 PM, 25-Sep-2022

IND vs AUS Live: भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। रोहित ने प्लेइंग-11 में एक बदलाव किया है। ऋषभ पंत को बाहर कर भुवनेश्वर कुमार को प्लेइंग-11 में जगह दी गई है। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने भी प्लेइंग-11 में एक बदलाव किया है। शॉन एबॉट की जगह जोश इंग्लिस की टीम में वापसी हुई है।

06:25 PM, 25-Sep-2022

IND vs AUS Live: कमिंस और हेजलवुड भी खर्चीले

ऑस्ट्रेलिया के लिए भी गेंदबाजी चिंता का विषय है। दूसरे मैच में टीम ने छह विकेट गंवा दिए थे। कप्तान एरोन फिंच और मैथ्यू वेड रन कर रहे हैं। चोटिल नाथन एलिस की अनुपस्थिति में तेज गेंदबाज पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और डेनियल सैम्स रन लुटा रहे हैं।

06:24 PM, 25-Sep-2022

IND vs AUS Live: कार्तिक को फिर मिलेगा अवसर

बल्लेबाजी में शीर्ष क्रम में कप्तान रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली को अपने प्रदर्शन में निरंतरता की जरूरत है। काफी समय से तीनों बल्लेबाजी में एक साथ नहीं चल पा रहे हैं। सूर्यकुमार यादव भी पिछले कुछ मैचों से बेहतर नहीं कर पा रहे लेकिन हार्दिक पंड्या ने बल्लेबाजी में हाथ दिखाए हैं। भारतीय बल्लेबाजों को लेग स्पिन खेलने में दिक्कत आ रही है। पिछले मैच में एडम जैम्पा ने तीन विकेट लेकर इसी कमजोरी का फायदा उठाया है। फिनिशर की भूमिका में दिनेश कार्तिक को फिर से मौका मिल सकता है जिन्होंने नागपुर में दो गेंदों दस रन बनाकर चार गेंद पहले जीत दिला दी थी।

06:24 PM, 25-Sep-2022

IND vs AUS Live: भुवनेश्वर का फॉर्म चिंता का कारण

तेज गेंदबाज बुमराह वापसी के बाद फिर से दायित्व संभालने के लिए मौजूद हैं लेकिन डेथ ओवरों में अनुभवी भुवनेश्वर कुमार का डेथ ओवरों में प्रदर्शन चिंता का सबब बना हुआ है। वह एशिया कप और पहले टी-20 में आशानुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए। दूसरे टी-20 में उन्हें मौका भी नहीं मिला था। तीसरे मैच में ऋषभ पंत की जगह उन्हें टीम में लिया जा सकता है।

Source link