IND vs ENG: एजबेस्टन टेस्ट के दूसरे दिन ब्लू कैप में नजर आए खिलाड़ी, इंग्लैंड के इस दिग्गज से है खास कनेक्शन

Indian Cricket team, bob willis, ind vs eng, india vs england- India TV Hindi
Image Source : [email protected]
Indian Cricket team wearing blue cap

Highlights

  • भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने पहनी नीली टोपी
  • बॉब विलिस फंड के लिए फैलाई जागरूकता

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांचवें टेस्ट मैच में टीम इंडिया की पकड़ मजबूत हो गई है। भारत ने पहली पारी में 416 रन बनाने के बाद गेंदबाजी में भी जबरदस्त प्रदर्शन किया। दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड के 83 रन के स्कोर पर पांच विकेट गिरा दिए थे। इंग्लैंड की टीम अभी भी भारत के पहले पारी के स्कोर से 332 रन पीछे है और उसकी तरफ से जोनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स क्रीज पर हैं।

दूसरे दिन का खेल पूरी तरह से बारिश से प्रभावित रहा बावजूद इसके टीम इंडिया ने इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया। भारतीय टीम ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी अपना जलवा कायम रखा और इंग्लिश टीम के ऊपर हावी रहे। 

दूसरे दिन का खेल समय से शुरू हुआ लेकिन उससे पहले मैदान पर दोनों टीमों के खिलाड़ी नीले रंग की टोपी में नजर आए। खिलाड़ियों के अलावा मैदान पर मौजूद कई दर्शकों ने भी नीले रंग की टोपी पहन रखी थी। दरअसल इस कैप का कनेक्शन इंग्लैंड के दिग्गज बॉब विलिस से है, जिनकी 2019 में प्रोस्टेट कैंसर के से मौत हो गई थी। उनकी मौत के बाद इस बीमारी के इलाज और लोगों में इसके प्रति जागरूकता पैदा करने के इरादे से बॉब विलिस फंड बनाया गया था। इसी कड़ी में इसके प्रति जागरुकता फैलाने के लिए खिलाड़ियों एवं दर्शकों ने नीली टोपियां पहनीं। इसके अलावा खिलाड़ियों एवं दर्शकों ने लगभग 45 सेकेंड तक बॉब विलिस की याद में तालियां भी बजाईं।

बॉब विलिस ने ने 90 टेस्ट मैच खेले और 1982 से 1984 के बीच इंग्लैंड के कप्तान भी रहे।  विलिस ने अपने टेस्ट करियर में 325 विकेट चटकाए थे। उनका यादगार प्रदर्शन साल 1981 के एशेज में आया था। तब उन्होंने तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 43 रन देकर आठ विकेट चटकाए थे। विलिस के नाम पर 64 वनडे इंटरनेशनल में 80 विकेट भी दर्ज हैं।

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Source link