ITBP में भर्ती होने आया प्रत्याशी गिरफ्तार, किसी और ने दी थी लिखित परीक्षा

ITBP में भर्ती होने आया प्रत्याशी गिरफ्तार, किसी और ने दी थी लिखित परीक्षा

ITBP Recruitment Candidate Arrested:  नोएडा में भारतीय तिब्बत पुलिस बल (आईटीबीपी) में भर्ती होने आये एक अभ्यर्थी को आईटीबीपी के अधिकारियों ने पकड़ कर सूरजपुर थाने के हवाले कर दिया है. 

लिखित परीक्षा किसी और ने दी

आरोप है कि इसकी जगह पर किसी और व्यक्ति ने लिखित परीक्षा दी थी और वह शारीरिक परीक्षा देने के लिए वह आया था. थाना प्रभारी निरीक्षक अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि आईटीबीपी के असिस्टेंट कमांडेंट सर्वजीत सिंह गील की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर विक्रम सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. विक्रम सिंह राजस्थान के झुंझुनू जिले के गोहाना का रहने वाला है. 

ऐसे सामने आई धांधली

थाना प्रभारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि आईटीबीपी की लिखित परीक्षा विक्रम की जगह किसी और व्यक्ति ने दी थी. उस समय आइटीबीपी के अधिकारियों ने जो बायोमेट्रिक और फोटो लिया था, उसका मिलान विक्रम से किया गया तो पता चला कि लिखित परीक्षा देने वाला तथा शारीरिक परीक्षा देने वाले में अंतर है.

अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस

अवधेश प्रताप सिंह के अनुसार गिरफ्तार विक्रम से जब सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने पुलिस को बताया कि उसने पैसे देकर अपनी जगह किसी और से लिखित परीक्षा दिलवाई थी तथा शारीरिक परीक्षा देने वह खुद आया था. उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है. इस गैंग में शामिल अन्य लोगों की पुलिस तलाश कर रही है.

(इनपुट-भाषा)

LIVE TV

Source link