KKR vs RR: केकेआर की जीत में चमके नीतिश राणा और रिंकू सिंह, हार का सिलसिला तोड़ राजस्थान को 7 विकेट से दी पटखनी

KKR vs RR IPL 2022: कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2022 के 47वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया। इस जीत के साथ केकेआर ने हार के क्रम को तोड़ दिया है। कोलकाता को इस मुकाबले से पहले लगातार 5 हार का सामना करना पड़ा था। टीम ने टाटा आईपीएल 2022 में आखिरी मुकाबला 6 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीता था। इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान संजू सैमसन के अर्धशतक के दम पर केकेआर के सामने 153 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर को टीम ने नीतिश राणा और रिंकू सिंह की लाजवाब बल्लेबाजी के चलते 5 गेंदें शेष रहते ही हासिल कर लिया। कोलकाता इस जीत के बाद 7वें पायदान पर है, वहीं राजस्थान तीसरे स्थान पर है।

ये 5 खिलाड़ी जो IPL 2022 में करोड़ों रुपयों में रिटेन किए गए, लेकिन अब टीम से कर दिए गए बाहर

केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। राजस्थान रॉयल्स के लिए आज बटलर कमाल नहीं दिखा पाए। वह 25 गेंदों पर 22 रन बनाकर आउट हुए वहीं उनसे पहले पडिक्कल 2 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट चुके थे। धीमी शुरुआत के बाद कप्तान संजू सैमसन ने 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली, वहीं अंत में शिमरन हेटमायर ने 13 गेंदों पर 27 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को 152 के स्कोर तक पहुंचाया। केकेआर के लिए टिम साउदी ने सबसे अधिक दो विकेट लिए।

Kohli vs Buttler: विराट कोहली के 2016 का रिकॉर्ड तोड़ने की राह पर जोस बटलर, 10 पारियों के बाद निकले उनसे आगे

संबंधित खबरें

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। एरोन फिंच 4 और बाबा इंद्रजीत 15 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद रन बनाने का जिम्मा कप्तान श्रेयस अय्यर और नीतिश राणा ने संभाला। दोनों खिलाड़ियों के बीच तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हुई। अय्यर को बोल्ट ने 34 के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रिंकू सिंह ने नीतिश राणा का अच्छा साथ दिया और दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हुई। राणा ने 48 और रिंकू ने 42 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। नीतिश राणा ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर विजयी छक्का लगाया।

Source link