LoC पर कई जगह फैली आग: जंगल में लगी आग से आधा दर्जन लैंडमाइन में धमाके, अब घुसपैठ का खतरा बढ़ा

LoC पर कई जगह फैली आग: जंगल में लगी आग से आधा दर्जन लैंडमाइन में धमाके, अब घुसपैठ का खतरा बढ़ा

  • Hindi News
  • National
  • Half A Dozen Landmine Blasts Due To Forest Fire Near LoC In Poonch, Increased Risk Of Infiltration

6 मिनट पहले

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में LoC के पास जंगल में लगी आग से कई लैंडमाइन में विस्फोट हुए हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। आग सोमवार को LoC के पार लगी थी और भारतीय सीमा की ओर बढ़ गई। घटना मेंढर सेक्टर की है। आग से करीब आधा दर्जन लैंडमाइंस में धमाके हुए।

ये लैंडमाइंस आतंकियों की घुसपैठ रोकने के लिए वहां LoC के पास की जमीन में बिछाई गई हैं। इस इलाके में आग और धुएं का फायदा आतंकी घुसपैठ करने के लिए उठा सकते है। सेना की मदद से स्थानीय अधिकारी आग बुझाने के काम में लगे हुए हैं। काफी हद तक आग पर काबू भी पा लिया गया है।

तेज हवाओं से फैली आग

तेज हवाओं के चलते आग कई किलोमीटर में फैल गई।

तेज हवाओं के चलते आग कई किलोमीटर में फैल गई।

फॉरेस्टर कनार हुसैन शाह ने बताया कि आग बुझ गई थी लेकिन बुधवार को दरमशाल ब्लॉक में फिर आग लग गई और तेज हवाओं से फैल गई। सीमा के पास पहुंचते ही आग पर सेना की मदद से काबू पा लिया गया।

वैष्णो देवी मार्ग पर बैटरी कार सेवा रोकी
​​​​​​​त्रिकुटा पहाड़ी पर लगी आग के चलते ​​​​​​​वैष्णो देवी मंदिर जाने के लिए बैटरी कार सेवा बुधवार को रोक दी गई। पहाड़ों से पत्थर गिरने के चलते श्राइन बोर्ड अधिकारियों ने यह फैसला लिया। पारंपरिक रास्ते से यात्रा जारी है।

राजौरी जिले में भी आग
राजौरी जिले के सुंदरबनी इलाके में सीमा के पास एक और बड़ी आग लगी है। यह अन्य जंगल वाले इलाकों गंभीर,निक्का,पंजग्रेये,ब्राम्हना, मोघाला में फैल गई। कोलाकोट के कालार, रांचल, चिंगी जंगल में भी आग लगी है। अधिकारियों ने बताया कि आग सीमा के उस पार लगी और फिर LOC के पास के इलाकों ऊपरी कांडगी और डॉक बनयाद तक पहुंच गई। जंगल की आग को बुझा दिया गया है। इसमें कोई जनहानि नहीं हुई है।
जम्मू जिले में भी आग
जम्मू जिले में इंटरनेशनल बॉर्डर (IB)के पास खेतों में भी बड़ी आग लगी है। यह आग कई किलोमीटर दूर बीएसएफ की बेली अजमत सीमा चौकी तक फैल गई। बाद में इस पर काबू पा लिया गया।

Source link