National Anthem: राष्ट्रगान को विवाद बनाने वालों पर बरसे भाजपा नेता, कहा- भारत में रहने के हकदार नहीं

National General Secretary of BJP CT Ravi: भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि (CT Ravi) ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रगान गाने को लेकर विवाद पैदा करने की कोशिश करने वाले इस देश में रहने के हकदार नहीं हैं.

‘मदरसों को स्वत: इसका पालन करना चाहिए’

सी टी रवि (National General Secretary) ने कहा कि जो ‘भावनात्मक’ तौर पर भारतीय (Indian) हैं, वे राष्ट्रगान को लेकर कभी विवाद पैदा नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि निर्देश मिलने पर पालन करने के बजाय मदरसों (Madrasas) को स्वत: इसका पालन करना चाहिए.

ये भी पढें: शरीर के इन 5 जगहों पर तिल वाले लोग बुद्धि में देते हैं चाचा चौधरी को मात! 

मदरसों में ‘जन गण मन’ गाना अनिवार्य

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में पिछले बृहस्पतिवार से सभी मदरसों में ‘जन गण मन’ गाना अनिवार्य कर दिया गया है. यह पूछे जाने पर कि क्या कर्नाटक (Karnataka) के मदरसों के लिए भी इस प्रकार के कदम उठाए जाने की आवश्यकता है, रवि ने कहा, ‘यह चर्चा का विषय नहीं है. उन्हें अपने आप ऐसा करना चाहिए, किसी निर्देश (Instruction) के बाद नहीं.’

ये भी पढें: मुंडका अग्निकांड में बड़ा खुलासा, ऐसे खतरे में डाली गई थी 100 से ज्यादा परिवारों की जान

‘विवाद नहीं बनाया जाना चाहिए’

भाजपा नेता (BJP Leader) ने कहा, ‘राष्ट्रगान गाने को विवाद नहीं बनाया जाना चाहिए और इसे विवाद बनाने वाले भारत (India) में रहने के हकदार नहीं हैं.’ सी टी रवि ने जमकर ऐसे लोगों की फटकार लगाई और उन्हें एक नागरिक की जिम्मेदारियों (Responsibilities) का अहसास दिलाया.

(इनपुट – भाषा)

LIVE TV

Source link