Raksha Bandhan: अक्षय कुमार की इस साल आईं फिल्मों में सबसे पीछे रही ‘रक्षाबंधन’, पहले वीकएंड हुई बस इतनी कमाई

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार इंडस्ट्री के इकलौते ऐसे कलाकार हैं जो हर साल अपनी सबसे ज्यादा फिल्में रिलीज करते हैं। अभिनेता एक्शन से लेकर कॉमेडी और फिर सामाजिक मुद्दों पर अपनी फिल्मों के जरिए लंबे समय से दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं। लेकिन अब लगता है कि एक्टर का चार्म अब कुछ कम होता जा रहा है। दरअसल, यह साल एक्टर के लिए कुछ खास नहीं रहा। इस साल अभी तक अभिनेता की तीन फिल्में रिलीज हो चुकी है, लेकिन तीनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों का अपनी तरफ खींचने में नाकाम रही।

हाल ही में रिलीज हुई अक्षय की फिल्म रक्षाबंधन का भी ऐसा ही कुछ हाल देखने को मिला। रक्षाबंधन के मौके पर रिलीज हुई अक्षय की इस फिल्म से मेकर्स और अक्षय के अलावा उनके फैंस को भी काफी उम्मीदें थी। हालांकि, यह फिल्म रिलीज के बाद से ही उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई है। फिल्म की धीमी रफ्तार को देख उम्मीद की जा रही थी कि रक्षाबंधन वीकएंड पर अपने कलेक्शन में सुधार कर लेगी। लेकिन अपने ओपनिंग वीकएंड पर भी फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। सामने आए आंकड़ो के मुताबिक फिल्म ने अपने पहले वीकएंड महज 20.31 करोड़ का कारोबार किया है। 

रक्षाबंधन के वीकएंड कलेक्शन की बात करें तो अक्षय कुमार की इस फिल्म ने शुक्रवार, शनिवार और रविवार को क्रमशः 6.4  6.51, 7.40 करोड़ की कमाई है। फिल्म के ऐसे प्रदर्शन को देख यह कहा जा सकता है कि फिल्म रक्षाबंधन भी अक्षय कुमार की इस साल की खराब प्रदर्शन वाली फिल्मों की लिस्ट में शामिल हे गई है। लेकिन हैरान की बात यह है कि यह फिल्म खुद अक्षय की इस साल आईं फिल्मों सम्राट पृथ्वीराज और बच्चन पांडे से भी कम कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।  

इस साल मार्च  में आई अक्षय कुमार की फिल्म बच्चन पांडे ने जहां अपने ओपनिंग वीकएंड पर 36.17 करोड़ का कारोबार किया था। वहीं, इसके बाद इसी साल जून में रिलीज हुई फिल्म सम्राट पृथ्वीराज ने अपने पहले वीकएंड पर 39.40 करोड़ की कमाई की थी। ऐसे में पहले वीकएंड महज 20.31 करोड़ का कारोबार कर फिल्म रक्षाबंधन इस साल अभी तक रिलीद हुई अक्षय की फिल्म में सबसे कम कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। फिल्म के गिरते कारोबार को देख यह कहना मुश्किल है कि फिल्म आगे बॉक्स ऑफिस पर टिक पाएगी या नहीं।  

 

 

Source link