Sharjeel Imam: दिल्ली दंगों के आरोपी शरजील इमाम को देशद्रोही कहलाने से चिढ़, कोर्ट में अर्जी देकर की ये मांग

Sharjeel Imam: दिल्ली दंगों के आरोपी शरजील इमाम को देशद्रोही कहलाने से चिढ़, कोर्ट में अर्जी देकर की ये मांग

Sharjeel Imam News: पूर्वोत्तर भारत को देश से अलग कर देने का जहरीला बयान देने वाले शरजील इमाम (Sharjeel Imam) को भी मानवाधिकार अच्छे लगते हैं. इमाम ने खुद के साथ जेल में मारपीट का आरोप लगाते हुए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. दिल्ली की कोर्ट में दी गई अर्जी में शरजील इमाम उसकी जान की सुरक्षा करने और उत्पीड़न से बचाने की मांग की है. इमाम वर्ष 2020 के दिल्ली दंगों के मामले में न्यायिक हिरासत में है.

’30 जून की शाम को मेरे साथ मारपीट’

शरजील इमाम (Sharjeel Imam) के वकील ने अदालत को बताया, ’30 जून को शाम लगभग 7.30 बजे जेल के असिस्टेंट सुपरिंटेंडेंट 8-9 दोषियों के साथ तलाशी लेने के नाम पर इमाम के वार्ड में गए. उनके पास इमाम की तलाशी लेने की अनुमति नहीं थी. इमाम की तलाशी लेने के दौरान उसकी किताबें और कपड़े फेंक दिए गए. साथ ही उसकी पिटाई कर उसे एक आतंकवादी और देश द्रोही कहा गया.’ 

‘वार्ड में लगाए जाएं सीसीटीवी कैमरे’

वकील ने कोर्ट से आग्रह किया कि वे अफसरों को इस बात का निर्देश दें कि भविष्य में इस तरह की घटनाओं से बचाने के लिए जेल में लगे सीसीटीवी कैमरों को हर समय ऑन रखा जाए, जिससे इस तरह के उत्पीड़न पर रोक लग सके. साथ ही उसके मुवक्किल को देशद्रोही और आतंकी न कहा जाए. इमाम के वकील ने आरोप लगाया कि जेल के असिस्टेंट सुपरिंटेंडेंट शायद अवैध धंधों में लिप्त हैं. वकील ने सुपरिंटेंडेंट के इशारे पर कुछ कैदियों ने उनके पास कुछ नशीला पदार्थ रखने की भी कोशिश की.

पूर्वोत्तर भारत को तोड़ने का दिया था बयान

बताते चलें कि शरजील इमाम (Sharjeel Imam) जेएनयू का स्टूडेंट है. सीएए-एनआरसी के खिलाफ हुए एक समुदाय विशेष के आंदोलन में उसने बढ़-चढ़कर भागीदारी की थी. उसने ऐसे ही एक कार्यक्रम में बयान दिया था कि अगर बिहार के किशनगंज में रहने लोग (मुसलमान)  उस इलाके पर कुछ दिनों के लिए भी कब्जा कर लें तो पूर्वोत्तर भारत को देश से काटा जा सकता है. इसकी वजह ये है कि पूर्वोत्तर भारत तक जाने के लिए किशनगंज ही एकमात्र सड़क मार्ग है.

दिल्ली दंगों के मुख्य आरोपियों में शामिल

शरजील इमाम (Sharjeel Imam) का नाम दिल्ली दंगों में भी सामने आया था. आरोप है कि वह इन दंगों की योजना बनाने वाले मुख्य आरोपियों में शामिल था. उन दंगों में दिल्ली में 56 लोगों को बेरहमी के साथ भीड़ ने मार दिया था. पुलिस ने इस घटना के बाद शरजील इमाम की तलाश में कई शहरों में छापेमारी कर उसे अरेस्ट किया था. तबसे वह दिल्ली की जेल में बंद है. 

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

LIVE TV

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link