दक्षिण गुजरात की 35 विधानसभाओं का ओपिनियन पोल, जानिए कौन मार रहा है बाजी ?

गुजरात विधानसभा चुनाव- India TV Hindi News

Image Source : INDIA TV
गुजरात विधानसभा चुनाव

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए होने वाली वोटिंग के लिए तारीख नजदीक आ रही है। इसके साथ ही गुजरात की चुनावी सरगर्मी भी बढ़ रही है। प्रत्येक पार्टी और प्रत्याशी अपनी जीत को सुनिश्चित करने के लिए कोशिश कर रही है। उम्मीदवार जनकर प्रचार कर रहे हैं। पार्टियों के बड़े नेता जनसभाएं और रैलियां कर रहे हैं। 

सर्वे में सामने आए हैरान करने वाले आंकड़े 

इसी चुनाव के मद्देनजर इंडिया टीवी-मैटेराइज़ के चुनावी सर्वे में हैरान करने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं। गुजरात के दक्षिणी इलाके के 7 जिलों की 35 विधानसभा सीटों पर आश्चर्यजनक परिणाम सामने आए हैं। इंडिया टीवी-मैटेराइज़ के सर्वे में दक्षिण गुजरात में बीजेपी बढ़त बनाते हुए दिख रही है। 

दक्षिण गुजरात में कौन मारेगा बाजी ?

इंडिया टीवी-मैटेराइज़ के ओपिनियन पोल में दक्षिण गुजरात की 35 सीटों में से भारतीय जनता पार्टी को 26 सीट, कांग्रेस को 6 सीट, आम आदमी पार्टी को 3 सीट और अन्य को शून्य सीट मिलती दिख रही हैं। वहीं अगर वोट प्रतिशत को लेकर बात करें तो यहां से बीजेपी को 49 फीसदी वोट जाते हुए दिख रहे हैं। इसके साथ ही कांग्रेस को 36 फीसदी वोट और आप को 12 फीसदी वोट मिलता दिख रहा है। 3 फीसदी वोट अन्य को मिल सकता है।  

इंडिया टीवी-मैटेराइज़ के इस सर्वे में 7 से 17 नवंबर के बीच 45,500 लोगों से बात की गई। 45,500 सैंपल साइज में 27,300 पुरुष और 18,200 महिलाएं शामिल हैं। सभी 182 विधानसभा सीटों पर करीब 250-250 लोगों से बात की गई।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Source link