बैन हो गए रॉटवाइलर और पिटबुल ब्रीड के कुत्ते, मेयर ने लिया बड़ा फैसला

Rottweiler and pitbull- India TV Hindi News

Image Source : INDIA TV
Rottweiler and pitbull

Highlights

  • बैन हो गए रॉटवाइलर और पिटबुल ब्रीड के कुत्ते
  • मेयर ने लिया बड़ा फैसला
  • बढ़ रहे थे इन कुत्तों के हमले

रॉटवाइलर और पिटबुल (Rottweiler and Pitbull) दो ऐसे ब्रीड के कुत्ते हैं, जिनकी दहशत लोगों के दिलों में हमेशा रहती है। हाल ही में इस ब्रीड ने इतने लोगों पर जानलेवा हमले किए थे कि इनका बैन होना तय माना जा रहा था। उत्तर प्रदेश के कानपुर की मेयर प्रमिला पांडे ने पिटबुल, अमेरिकन बुली, रॉटवाइलर पर बैन लगा दिया है। नगर निगम ने अपने प्रस्ताव में साफ लिखा है कि अगर इस ब्रीड का कुत्ता कोई पालता है तो उसे एफिडेविट देना होगा और यह कुत्ता अगर किसी को काट लेता है तो उसके मालिक के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा। दरअसल हाल ही में कानपुर में एक पिटबुल ने एक गाय का पूरा जबड़ा चबा लिया था, जिसके बाद सोशल मीडिया पर मांग उठने लगी थी कि ऐसे खुंखार कुत्तों पर बैन लगाया जाए।

कुत्तों का आतंक कई शहरों में

पिटबुल डॉग ब्रीड के हमले देश में दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं। अब तक कई लोग पिटबुल के जानलेवा हमले का शिकार हो चुके हैं। नया मामला उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद का है, यहां इस कुत्ते ने एक बच्चे पर हमला कर दिया और उसका पूरा चेहरा फाड़ दिया। बच्चे के चेहरे पर कुल सौ टांके लगे हैं। दरअसल मामला गाजियाबाद के संजय नगर का है। यहां एक पिटबुल नस्ल के कुत्ते ने पार्क में खेलते एक बच्चे पर हमला कर दिया और उसके गाल को बुरी तरीके से फाड़ दिया। काफी देर तक वहां मौजूद लोगों ने बच्चे को छुड़ाने का प्रयास किया, लेकिन कुत्ते ने बच्चे के चेहरे को बुरी तरीके से नोच दिया।

पहले भी कर चुका है हमला

कुछ दिनों पहले मेरठ जिले के मवाना कस्बे में पिटबुल नस्ल के एक कुत्ते ने एक बच्चे पर हमला कर दिया था। मवाना में पुलिस चौकी के पास स्थित दुकान स्वामी के पिटबुल कुत्ते ने बाइक मिस्त्री के पास काम सीख रहे किशोर को काटकर बुरी तरह घायल कर दिया। गंभीर अवस्था में किशोर को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां हालत बिगड़ने पर किशोर को दिल्ली रेफर कर दिया गया। 

मवाना के मुन्नालाल मोहल्ला स्थित पुलिस चौकी के पास सौरभ नामक युवक  का मकान और कई दुकानें हैं। युवक ने पिटबुल कुत्ता पला हुआ है। इन्हीं दुकानों में एक बाइक रिपेयरिंग की भी दुकान है। यहीं पर फरीद कालोनी निवासी 14 वर्षीय सालिम भी काम सीखता है। शनिवार शाम करीब छह बजे कुत्ता मकान के गेट पर बंधा था। सालिम भी वहां मौजूद था। जैसे ही वह वहां से निकला तो कुत्ते ने उसे दबोच लिया।

Latest Uttar Pradesh News

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Source link