राजधानी में Omicron का केस मिलने से हड़कंप, दिल्ली पुलिस ने जारी किया सर्कुलर

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए वैरिएंट Omicron ने भारत में भी दस्तक दे दी है. देश की राजधानी दिल्ली में भी Omicron का एक केस पाया जा चुका है. इस बीच दिल्ली पुलिस (Delhi Police) भी कोविड-19 के नए वैरिएंट (New Variant Of Covid-19) के खतरे को देखते हुए अलर्ट हो गई है. दिल्ली में मॉनिटरिंग सेल (Monitoring Cell) या कोविड केयर सेंटर (Covid Case Center) को दोबारा शुरू करने का आदेश दे दिया गया है. Omicron से बिगड़ने वाले हालात से निपटने के लिए दवाओं और ऑक्सीजन सिलेंडर के इंतजाम समेत हॉस्पिटल्स से भी कॉर्डिनेशन करके पूरी तरह तैयार रहने को कहा गया है.

दिल्ली पुलिस ने जारी किया सर्कुलर

दिल्ली पुलिस की स्पेशल कमिश्नर वेलफेयर शालिनी सिंह ने सर्कुलर जारी करके कहा कि सबसे पहले ये सुनिश्चित किया जाए कि सभी पुलिसकर्मियों का कोविड टीकाकरण पूरा हो चुका है. ये भी पता किया जाए कि पुलिसकर्मियों के परिवार में सभी लोगों ने वैक्सीन की दोनों डोज ले ली हैं या नहीं. जिन लोगों ने अभी तक वैक्सीन नहीं ली उन्हें वैक्सीन लगवाई जाए.

ये भी पढ़ें- ‘शहरों के बाद अब BJP ने बदला अखिलेश यादव का नाम’, जोरदार हंगामा तय

पुलिस स्टाफ को जारी किए गए निर्देश

सर्कुलर के अनुसार, पुलिस ड्यूटी के दौरान ब्रीफिंग की जाए. पुलिस स्टाफ को कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करने के लिए कहा जाए. सभी मास्क पहनें और हाथों को धोते रहें. कोविड हेल्थ मॉनिटरिंग सेल को दोबारा शुरू किया जाए और उसमें इंस्पेक्टर लेवल का अधिकारी तैनात किया जाए.

कोविड हेल्थ मॉनिटरिंग सेल का नंबर

इसके अलावा कोविड हेल्थ मॉनिटरिंग सेल का नंबर- 011-23473963 और WhatsApp नंबर- 7428003005 दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर को बताया जाए. सभी जिलों के डीसीपी (DCP) अस्पतालों से लगातार संपर्क करें. नोडल अधिकारी को तैनात करें. नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी होगी कि वो जरूरत पड़ने पर अस्पतालों में एडमिशन की प्रक्रिया को भी सुनिश्चित करे.

ये भी पढ़ें- JNU में भगवान श्रीराम से जुड़ी विवादित डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग, हुआ बवाल

जान लें कि पिछली बार कोरोना वायरस की चपेट में दिल्ली पुलिस के 1500 से ज्यादा जवान आ गए थे. कई पुलिस अधिकारी भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे. ड्यूटी के दौरान संक्रमित होने की वजह से कई पुलिसकर्मियों की जान चली गई थी. दिल्ली पुलिस ने बकायदा एक सर्कुलर निकालकर तैयारी करने के लिए कहा है.

LIVE TV

Source link