लॉरेंस बिश्नोई गैंग के मेंबर ने पंजाब के एक बिजनेसमैन से फोन कर मांगी रंगदारी, जानिए क्या है मामला

Gangster Lawrence Bishnoi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO
Gangster Lawrence Bishnoi

Highlights

  • पंजाब के स्थानीय बिजनेसमैन को बिश्नोई गैंग के गुर्गे ने किया फोन
  • “या तो रंगदारी दो या तुम्हारा हश्र भी सिद्धू मूसेवाला के जैसा होगा”
  • उद्योगपतियों के एक समूह ने की सुरक्षा की मांग

Punjab: एक स्थानीय बिजनेसमैन ने रविवार को बताया कि उन्हें लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सदस्य होने का दावा करने वाले एक व्यक्ति का फोन आया था, जिसने उन्हें धमकी दी है कि या तो रंगदारी दो या तुम्हारा हश्र भी पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के जैसा होगा। अकाल इंडस्ट्रीज के मालिक और कई सामाजिक सेवा एवं शैक्षणिक निकायों के सदस्य जतिंदर सिंह कुंडी ने कहा कि उन्हें शनिवार को धमकी भरा फोन आया था। 

कुंडी ने यहां संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि फोन करने वाले अज्ञात शख्स ने दावा किया कि वह बिश्नोई गिरोह से ताल्लुक रखता है। कुंडी ने आगे कहा, ”उसने मुझे धमकी दी कि या तो रंगदारी देने के लिए तैयार रहूं या फिर मेरा हश्र भी सिद्धू मूसेवाला जैसा होगा।” अशोक सेठी के नेतृत्व में उद्योगपतियों के एक समूह ने कुंडी की सुरक्षा की मांग को लेकर पुलिस अधीक्षक हरिंदरपाल सिंह से मुलाकात की। अधीक्षक ने कहा कि वह मामले को वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष उठाएंगे।

सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को मानसा जिले में हुई थी हत्या

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को मानसा जिले में हत्या कर दी गई थी। पुलिस के मुताबिक, बिश्नोई ने मूसेवाला की हत्या का मुख्य साजिशकर्ता होने की बात स्वीकार की थी और वह पिछले अगस्त से इसकी योजना बना रहा था। शुभदीप सिंह सिद्धू, जिन्हें सिद्धू मूसेवाला के नाम से जाना जाता था, उनकी मानसा जिले में 29 मई को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इससे एक दिन पहले ही पंजाब सरकार ने गायक और 423 लोगों के सुरक्षा कवर में घटा दी थी। पुलिस ने बताया कि था गायक के घर की तीन बार रेकी की गई थी। जनवरी में भी शूटर का एक अलग समूह मूसेवाला को मारने आया था, लेकिन किसी कारणवश सफल नहीं हो सका था। इस मामले में अब तक 13 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

सलमान खान के पिता को मिला था धमकी भरा लेटर 

कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि एक्टर सलमान खान और उनके पिता को एक धमकी भरा लेटर मिला था। बता दें, सलीम खान सुबह जब जॉगिंग पर निकले तो जहां बेंच पर बैठे वहां उन्हें उनके और सलमान खान के नाम से धमकी भरा एक पत्र मिला था। इस लेटर में लिखा था कि सलमान खान का भी सिद्धू मूसेवाला जैसा हाल कर देंगे। इस मामले में भी लॉरेंस बिश्नोई का नाम जुड़ा था।

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Source link