अपनी निराली तुकबंदी से रामदास आठवले ने राज्यसभा में लगवाए ठहाके, सुनिए उपराष्ट्रपति के विदाई भाषण के दौरान कही गई उनकी कविता

अपनी निराली तुकबंदी से रामदास आठवले ने राज्यसभा में लगवाए ठहाके, सुनिए उपराष्ट्रपति के विदाई भाषण के दौरान कही गई उनकी कविता

Ramdas Athawale- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV
Ramdas Athawale

Highlights

  • अपनी निराली तुकबंदी के लिए अक्सर चर्चा में रहते हैं आठवले
  • केंद्र सरकार में सामाजिक न्याय और आधिकारिता मंत्री है रामदास
  • गो कोरोना गो नारे को लेकर भी चर्चा में रहे हैं केंद्रीय मंत्री

Vice President Farewell: उपराष्ट्रपति व राज्यसभा के सभापति एम. वैंकेया नायडू को सोमवार को विदाई दी गई। इस दरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम लोगों ने विदाई भासन दिए। पीएम मोदी इस दौरान भावुक भी हो गए थे। वहीं कई सांसदों ने कुछ ऐसी बातें कहीं कि अन्य सांसद अपनी हंसी नहीं रोक पाए। संसद में हंसी ठिठोली की बात हो और केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले का नाम न आए ऐसा नहीं हो सकता है। 

अपनी तुकबंदी और कविताओं के लिए जाने वाले रामदास आठवले ने इस मौके को भी नहीं गंवाया। उन्होंने अपने चिर परिचित अंदाज में तुकबंदी सुनाई जिसे सुनकर सांसद अपनी हंसी नहीं रोक पाए और खुद वेंकैया नायडू भी मुस्कुरा दिए। आठवले ने जो तुकबंदी सुनाई वो कुछ इस तरह थी- “आप हमें छोड़कर जा रहे हैं, फिर हम यहां क्या करेंगे, आपने हमें इतना विश्वास दिया है कि हम किसी को नहीं डरेंगे।”

यहां देखें पूरा वीडियो – 

सुर्ख़ियों में रहा था ‘कोरोना गो’ सॉन्ग 

ऐसा नहीं है कि रामदास आठवले पहली बार अपनी तुकबंदी के लिए सुर्ख़ियों में आए हों। इससे पहले भी वह कई बार अपनी तुकबंदी के लिए चर्चा में रह चुके हैं। देश में कोरोना महामारी की शुरुआती समय में उनका ‘गो कोरोना गो’ की तुकबंदी सबसे ज्यादा चर्चा में रही थी। इस तुकबंदी पर बाद में एक रीमिक्स गाना भी बनाया गया था। 

अधीर रंजन पर किया था निराली तुकबंदी से हमला 

वहीं इससे पहले उन्होंने कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी पर हमला बोला था। इसके लिए भी उन्होंने अपनी निराली तुकबंदी का सहारा लिया था। उन्होंने कहा था कि, “अधीर रंजन चौधरी का नाम है अधीर लेकिन उनका दिमाग हो गया है बधीर।” वे अपना दिमाग इसी तरह चलाते हैं जिससे पूरे देश का अपमान होता है। राष्ट्रपति पद का उन्होंने अपमान किया है। राष्ट्रपति महिला का उन्होंने अपमान किया है।”

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला का भी किया था निराला स्वागत 

2019 के लोकसभा चुनावों के बाद ओम बिड़ला को लोकसभा का नया सभापति चुना गया था। उनके स्वागत में भी आठवले ने अपनी निराली तुकबंदी से लोकसभा में समा बांध दिया था। उन्होंने अपने भासन में कहा था कि, ‘एक देश का नाम है रोम, लोकसभा के अध्यक्ष बन गए बिड़ला ओम। लोकसभा का आपको अच्छी तरह चलाना है काम, वेल में आने वालों का ब्लैक लिस्ट में डालना है काम। नरेंद्र मोदी और आपका दिल है विशाल, राहुल जी आप रहो खुशहाल। हम सब मिलकर एकता की मशाल, भारत को बनाते हैं और भी विशाल। आपका राज्य है राजस्थान, लेकिन लोकसभा की आप बन गए शान। भारत की हमें बढ़ानी है शान, लोकसभा चलाने के लिए आप हैं परफेक्ट हैं मैन’।

 

Latest India News

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Source link