अमरिंदर का कांग्रेस पर अटैक, बोले- चन्नी कोई जादूगर है क्या, 20-30 से ज्यादा सीटें नहीं जीतेगी कांग्रेस

अमरिंदर का कांग्रेस पर अटैक, बोले- चन्नी कोई जादूगर है क्या, 20-30 से ज्यादा सीटें नहीं जीतेगी कांग्रेस

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी पुरानी पार्टी कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। विधानसभा चुनाव के लिए पंजाब में जारी मतदान के दौरान अमरिंदर ने पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी पंजाब में 20-30 से ज्यादा सीटें नहीं जीतेगी।

उन्होंने कहा, “वे (कांग्रेस) इस बात से चिंतित हैं कि मैं पंजाब में क्या हासिल कर पा रहा हूं जो उनके खिलाफ जा रहा है। मैं अनुमान लगा सकता हूं कि कांग्रेस को 20-30 से ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी।”

अमरिंदर सिंह ने सीएम चन्नी और सिद्धू पर हमला बोलते हुए कहा, “चरणजीत चन्नी क्या है? क्या वह जादूगर है कि 3 महीने में वह पंजाब में चमत्कार कर सकता है? चुनाव से पहले उसे हीरो बनाने की कोशिश में सारा श्रेय उसे दिया गया… मुझे लगता है कि दोनों (चन्नी और नवजोत एस सिद्धू) बेकार हैं।”

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव में राज्य से कांग्रेस का सफाया हो जाएगा। पत्रकारों से बात करते हुए, कांग्रेस छोड़ पंजाब लोक कांग्रेस का गठन करने वाले अमरिंदर सिंह ने कहा, “मैं पटियाला जीतने को लेकर निश्चित हूं। मुझे लगता है कि हम चुनाव जीतेंगे … वे (कांग्रेस) एक अलग दुनिया में रहते हैं और पंजाब में उनका सफाया हो जाएगा।” पंजाब लोक कांग्रेस के संस्थापक ने पटियाला में वोट डालने के बाद कहा, “भगवंत मान देशद्रोही हैं और वह अरविंद केजरीवाल का समर्थन कर रहे हैं।”

राज्य में इस बार कांग्रेस, आम आदमी पार्टी (आप), शिरोमणि अकाली दल-बहुजन समाज पार्टी गठबंधन और भारतीय जनता पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी के गठबंधन के साथ बहुकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है। 

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि दोपहर एक बजे तक 30 प्रतिशत से अधिक मतदान दर्ज किया गया, यह एक अच्छा संकेत है। “पटियाला और आसपास की सीटों पर हमें बहुत अच्छी जीत देखने को मिलेगी। बीजेपी-पीएलसी और ढिंढसा पार्टी को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है तो हमें और क्या चाहिए।”

कांग्रेस ने कैप्टन को हटाकर चन्नी को बनाया सीएम

2017 के चुनावों में कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में सत्ता में आने वाली कांग्रेस ने पिछले साल सितंबर में अमरिंदर को हटाकर चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया था। अब कैप्टन ने अपनी अलग पार्टी बनाई है और वे भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा इस बार कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पीएलसी और सुखदेव सिंह ढींढसा की पार्टी शिअद (संयुक्त) के साथ चुनावी मैदान में है। 

Source link