उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 43 नए मामले, 4 मरीजों की मौत

Coronavirus in UP, Coronavirus Uttar Pradesh, Coronavirus India, Coronavirus disease- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL
उत्तर प्रदेश में गुरुवार को पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमण के 43 नए मामले सामने आए हैं।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में गुरुवार को पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमण के 43 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, इस दौरान वायरस के संक्रमण से 4 और मरीजों की मौत हो गई। इनमें से 2 मरीजों की मौत रामपुर में हुई जबकि प्रयागराज और कौशांबी में एक-एक मरीज की जान गई है। इसके साथ ही राज्य में इस वायरस से अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 22780 हो गई है। इस दौरान कुल 71 मरीजों ने वायरस के संक्रमण को मात भी दी।

54 जिलों में नहीं मिला संक्रमण का एक भी नया केस

स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, कोरोना वायरस से संक्रमण के सबसे ज्यादा 10 नए मामले महराजगंज में सामने आए हैं। प्रदेश में इस वक्त कुल मिलाकर 490 कोविड-19 संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है। पिछले 24 घंटों में हुई 02 लाख 48 हजार 631 सैम्पल्स की टेस्टिंग में 54 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 21 जनपद में इकाई अंक में मरीज पाए गए। वहीं, जनपद अलीगढ़, अमेठी, चित्रकूट, एटा, फिरोजाबाद, गोंडा, हाथरस, कासगंज, पीलीभीत, सहारनपुर, शामली और सोनभद्र में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है और ये जिले कोरोना मुक्त हो चुके हैं। 

यूपी में पॉजिटिविटी रेड 0.01 फीसदी पर पहुंचा
उत्तर प्रदेश में अब तक 6 करोड़ 83 लाख से ज्यादा नमूने जांचे जा चुके हैं। सूबे में औसतन हर दिन 2.5 लाख से अधिक टेस्ट हो रहे हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 और रिकवरी दर 98.6 फीसदी है। महराजगंज एकमात्र जिला है जहां दोहरे अंक में नए संक्रमितों की पुष्टि हुई है और सभी संक्रमित एक ही क्षेत्र के निवासी हैं। प्रारंभिक जांच में गोरखपुर आवागमन के अतिरिक्त इनकी कोई विशेष ट्रैवेल हिस्ट्री भी नहीं पाई गई है। प्रदेश में अब तक 05 करोड़ 55 लाख से अधिक वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी है। 04 करोड़ 68 लाख 24 हजार से अधिक लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज प्राप्त कर ली है जबकि 87 लाख से अधिक लोग टीके की दोनों डोज प्राप्त कर चुके हैं।

!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);

Source link