उपचुनाव में धामी की बंपर जीत: कांग्रेस उम्मीदवार निर्मला गहतोड़ी को 55 हजार वोट से हराया, बोले- जनता ने ऐतिहासिक मतदान किया

उपचुनाव में धामी की बंपर जीत: कांग्रेस उम्मीदवार निर्मला गहतोड़ी को 55 हजार वोट से हराया, बोले- जनता ने ऐतिहासिक मतदान किया

  • Hindi News
  • National
  • Election Result 2022 Updates: Pushkar Singh Dhami Uttarakhand Kerala, Odisha | UP Chunav Parinaam

देहरादून18 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

उत्तराखंड में उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं। भाजपा नेता उत्तराखंड के मुख्यमंत्री सीएम पुष्कर सिंह धामी चंपावत विधानसभा सीट से चुनाव जीत गए हैं। उन्होंने 55 हजार वोट से कांग्रेस उम्मीदवार निर्मला गहतोड़ी, सपा उम्मीदवार मनोज कुमार और निर्दलीय उम्मीदवार हिमांशु गरकोटी को पछाड़ते हुए जीत का परचम लहराया है।

धामी को कुल 58,258 वोट हासिल हुए। वहीं, कांग्रेस उम्मीदवार को केवल 3233 वोट ही मिले। एक तरह से कहें तो उनकी जमानत जब्त हो गई है। इधर, सपा उम्मीदवार को 409 वोट, जबकि निर्दलीय उम्मीदवार को 399 वोट मिले।

धामी बोले- लोगों ने ऐतिहासिक मतदान किया
इस जीत के साथ ही धामी ने इतिहास रच दिया है। धामी पहले ऐसे नेता हैं जिन्होंने उत्तराखंड में इतने बड़े अंतर से विधानसभा चुनावों/उपचुनावों में जीत हासिल की हो। इससे पहले यह रिकॉर्ड पूर्व सीएम विजय बहुगुणा के नाम था। उन्होंने 2012 में सितारंगज विधानसभा के उपचुनाव में प्रकाश पंत को 39,954 वोटों से हराया था।

जीत के बाद धामी ने कहा- ऐतिहासिक मतदान हुआ है और मतगणना के बाद भी इतिहास बनेगा। मैं चंपावत की जनता का आभारी हूं, जो इतना समर्थन किया, उन्होंने मुझे इतनी बड़ी जीत दिलाई। ये जीत चंपावत की जनता की जीत है। उन्होंने कहा कि चंपावत में विकास की आपार संभावनाएं है। उन सभी संभावनाओं पर विचार करेंगे।

भाजपा के पूर्व विधायक कैलाश गहटोरी के इस्तीफे के बाद खाली हुई सीट
इसी साल उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा ने बंपर जीत हासिल की थी। इस चुनाव में एक तरफ भाजपा नेता कैलाश गहतोड़ी ने चंपावत सीट से जीत हासिल की, तो दूसरी तरफ पुष्कर सिंह धामी ने खटीमा सीट से हार गए थे। भाजपा ने पुष्कर सिंह धामी को सीएम पद का उम्मीदवार बनाया, जिसके बाद कैलाश गहतोड़ी को चंपावत सीट से इस्तीफा देना पड़ा।

दरअसल, विधानसभा चुनाव में धामी के हार के बाद से ही विधायक गहतोड़ी ये सीट छोड़ने की बात कह रहे थें। यह सीट मुख्यमंत्री की पुरानी सीट खटीमा से लगती है। ऐसे में मुख्यमंत्री और भाजपा संगठन को गहतोड़ी का सुझाव अच्छा लगा। इस पर सहमति बनी तो अब सीट खाली कराई गई है। जिसके बाद इस सीट से पुष्कर सिंह धामी ने चुनाव लड़ा।

खबरें और भी हैं…

Source link