उमरान मलिक ने इस बार फेंकी और भी ज्यादा तेज गति से गेंद, ODI क्रिकेट में भारत के लिए बनाया रिकॉर्ड

उमरान मलिक ने इस बार फेंकी और भी ज्यादा तेज गति से गेंद, ODI क्रिकेट में भारत के लिए बनाया रिकॉर्ड

ऐप पर पढ़ें

भारत के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने मंगलवार को भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में 23 वर्षीय गेंदबाज ने इस उपलब्धि को हासिल किया। इसी के साथ वे भारत के लिए टी20आई और वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में भी सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज बन गए। 

उमरान मलिक ने श्रीलंका के खिलाफ गुवाहटी में खेले गए वनडे मैच में 156 किमी प्रति घंटे की गति से गेंदबाजी की और भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज अंतरराष्ट्रीय गेंदों की सूची में शीर्ष पर रहे। इससे पहले उमरान मलिक ने श्रीलंका के खिलाफ ही पहले टी20आई मैच में 155 किमी प्रति घंटे की गति से गेंदबाजी करके जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ा था। 

जसप्रीत बुमराह ने 153.6 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंद फेंकी थी, लेकिन अब इस रिकॉर्ड को उमरान ने कई बार तोड़ दिया है। पहले वनडे मैच में 14वें ओवर में उमरान मलिक की रफ्तार देखने को मिली, जिसमें ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद 151kmph की थी, जबकि चौथी गेंद स्पीड गन में 156 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दर्ज की गई। 

‘मैं ऐसे खेलता हूं जैसे आख‍िरी मैच है’, तूफानी सेंचुरी के बाद ये क्या बोल गए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ विराट कोहली

पहले वनडे मैच में उमरान मलिक थोड़े महंगे साबित हुए, लेकिन उन्होंने तीन शिकार किए। उन्होंने पथुम निसंका, चरिथ असलंका और दुनिथ वेलालगे का विकेट अपने नाम किया। उमरान मलिक ने 8 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें 57 रन दिए। उमरान मलिक के लिए ये छठा वनडे इंटरनेशनल मैच था। वे अब तक इस फॉर्मेट में 10 विकेट अपने नाम करने में सफल हुए हैं।

Source link