एक्टर्स का किया जाना चाहिए सम्मान, लेकिन… बायकॉट ट्रेंड पर CM योगी आदित्यनाथ की दो टूक

एक्टर्स का किया जाना चाहिए सम्मान, लेकिन… बायकॉट ट्रेंड पर CM योगी आदित्यनाथ की दो टूक

ऐप पर पढ़ें

Yogi Adityanath on Boycott Trend: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को बॉलीवुड से जुड़े बायकॉट ट्रेंड पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि एक्टर्स और कलाकारों का सम्मान किया जाना चाहिए, लेकिन फिल्ममेकर्स को भी जनता की भावनाओं को ध्यान में रखना चाहिए। उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ सालों में बॉलीवुड फिल्मों से कई तरह के विवाद जुड़े हैं। कुछ एक्टर्स और एक्ट्रेस की फिल्मों को बायकॉट करने की भी अपील की गई। ताजा विवाद शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की ‘पठान’ को लेकर हुआ, जिसके बेशर्म रंग गाने में भगवा बिकिनी का इस्तेमाल किए जाने पर काफी बवाल मचा। विवाद के बीच फिल्म ने कई रिकॉर्ड्स तोड़ दिए।

‘इंडिया टुडे’ से बात करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बॉलीवुड में कथित फूट पर कहा, ”हमें एकजुट होना है, विभाजित नहीं होना और यूपी में बन रही फिल्म सिटी सभी को एक साथ लेकर आएगी।” बायकॉट बॉलीवुड ट्रेंड को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ”अभिनेताओं और कलाकारों का सम्मान किया जाना चाहिए, लेकिन फिल्म निर्माताओं के लिए जनता की भावनाओं का सम्मान करना भी महत्वपूर्ण है।” साथ ही, उन्होंने दावा किया कि यूपी में बन रही फिल्म सिटी वर्ल्ड क्लास की होने जा रही है।  सीएम योगी की प्रमुख फिल्म सिटी परियोजना और उसके विकास के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने कहा कि वह हाल ही में मुंबई में अभिनेताओं और निर्देशकों से मिले थे। 

यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा, “आप उत्तर प्रदेश में एक विश्व स्तरीय फिल्म सिटी देखेंगे।” पिछले दिनों मुंबई में योगी आदित्यनाथ ने बैठक में जिक्र किया था कि सिनेमा समाज को एकजुट करने में एक बड़ी भूमिका निभाता है और वह यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि यूपी में बॉलीवुड आसानी से शूटिंग कर सके क्योंकि यह एक ‘फिल्म-अनुकूल’ राज्य है। उन्होंने कहा, “हमने आपकी फिल्म बिरादरी के दो सदस्यों को सांसद बनाया है, और हम जानते हैं कि आप किन मुद्दों का सामना करते हैं और क्या करने की जरूरत है। सिनेमा समाज को एकजुट करने और देश की एकता और संप्रभुता को बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।”

‘बायकॉट ट्रेंड से खराब होता है माहौल’

वहीं, पिछले दिनों केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी फिल्मों को निशाना बनाने वाले बायकॉट ट्रेंड की निंदा की थी। उन्होंने कहा था कि ऐसे समय में ऐसी घटनाएं माहौल को खराब करती हैं, जब भारत एक ‘सॉफ्ट पावर’ के रूप में अपना प्रभाव बढ़ाने को उत्सुक है। ठाकुर ने कहा कि अगर किसी को किसी फिल्म से कोई दिक्कत है तो उसे संबंधित सरकारी विभाग से बात करनी चाहिए जो मुद्दे को फिल्म निर्माताओं के साथ उठा सकता है। उन्होंने कहा, ”ऐसे समय में जब भारत एक ‘सॉफ्ट पावर’ के रूप में अपना प्रभाव बढ़ाने को उत्सुक है, ऐसे समय में जब भारतीय फिल्में दुनिया के हर कोने में धूम मचा रही हैं, इस तरह की बातें माहौल को खराब करती हैं।”

Source link