एक सीएम ने दिया इतना लंबा भाषण कि सुनते-सुनते थक गए लोग, कई तो चले गए बाहर

एक सीएम ने दिया इतना लंबा भाषण कि सुनते-सुनते थक गए लोग, कई तो चले गए बाहर


लाइव टीवी

Meghalaya CM: मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने सोमवार को विधानसभा में बजट पर चर्चा का तीन घंटे सत्रह मिनट लंबा जवाब दिया, जिसके कारण कई विपक्षी विधायक कार्यवाही पूरी होने से पहले ही सदन से बाहर चले गए. संगमा का यह जवाब सबसे लंबे जवाबों में से एक है .

संगमा ने अपना भाषण शाम 5.05 बजे शुरू किया और रात 8.17 बजे समाप्त किया . इस दौरान उन्होंने सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायकों की ओर से उठाए गए लगभग सभी सवालों का जवाब देने की कोशिश की.

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मैंने बहस के दौरान माननीय सदस्यों द्वारा उठाए गए सभी बिंदुओं को नोट किया. मैं जवाब देने के लिए यहां तीन घंटे से अधिक समय तक खड़ा रहा. हमारी राज्य के 38 लाख लोगों और आपके (अध्यक्ष) के माध्यम से सदन के उन सभी सदस्यों के प्रति प्रतिबद्धता है जो जनता का प्रतिनिधित्व करते हैं.‘

विपक्षी विधायक गए सदन के बाहर
संगमा ने कहा कि यह दुखद है कि जब वह सवालों का जवाब दे रहे थे तो अधिकतर विपक्षी विधायक उत्तर सुनने के लिए सदन में मौजूद नहीं थे .

विपक्ष के अधिकतर विधायक सदन में मौजूद नहीं थे, और वह बाहर चले गये थे . मुख्यमंत्री के जवाब के दौरान कुछ ही विधायक मौजूद थे .

ये विधायक सदन में नहीं रुके
विपक्षी विधायक जो सदन में नहीं थे, उनमें वीपीपी से अर्देंट बसैआवमोइत, ब्राइटस्टारवेल मारबानियांग और हीविंगस्टोन खारप्रान शामिल हैं. पार्टी के केवल एडेलबर्ट नोंग्रुम अंत तक अपनी सीट पर बने रहे. मुकुल संगमा और सालेंग संगमा भी अंत तक नहीं टिके.

ये विपक्षी विधायक अंत तक रहे
सत्र के अंत तक सदन में मौजूद विपक्षी विधायकों में सेलेस्टाइन लिंगदोह, गेब्रियल पहलंग, चार्ल्स मारंगर, एडेलबर्ट नोंग्रुम और चार्ल्स पिंग्रोप शामिल थे.

हालांकि रॉनी वी लिंगदोह को सदन से जल्दी निकलना पड़ा क्योंकि उन्हें बीमार रिश्तेदार से मिलने गुवाहाटी जाना था. सदन से बाहर जाने पर बसैआवमोइत ने कहा, ‘हमें केवल 10 मिनट दिए जाते हैं और तीन घंटे से अधिक बैठने की उम्मीद की जाती है?’

(इनपुट – भाषा)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com– सबसे पहलेसबसे आगे

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link