ऐसी लापरवाही ले सकती है जान: रेलवे ट्रैक क्रॉस करने के चक्कर में ट्रेन के नीचे आने वाला था शख्स, RPF कांस्टेबल ने बचाई जान

ऐसी लापरवाही ले सकती है जान: रेलवे ट्रैक क्रॉस करने के चक्कर में ट्रेन के नीचे आने वाला था शख्स, RPF कांस्टेबल ने बचाई जान

ठाणे40 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

गलत ढंग से रेलवे ट्रैक क्रॉस करने के चक्कर में अकसर लोग अपनी जान गंवा बैठते हैं, इसके बावजूद लोग ऐसी हरकत बंद करने का नाम नहीं ले रहे हैं। कुछ देर के लिए सांसों को रोक देने वाली ऐसी ही एक घटना महाराष्ट्र के ठाणे रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर लगे CCTV कैमरे में कैद हुई है।

यहां युवक सामने से आ रही लोकल ट्रेन को देखने के बावजूद रेलवे ट्रैक क्रॉस करने का प्रयास करता है और अपनी जान मुसीबत में डाल देता है। इसे चमत्कार ही कहें कि उसे ऐसा करता हुआ एक रेलवे पुलिस फोर्स (RPF) का कांस्टेबल देख लेता है और फुर्ती दिखाते हुए उसे ट्रैक से खींच लेता है। इस तरह युवक की जान बच जाती है। अगर चंद सेकंड की देरी होती तो युवक की जान जा सकती थी।

जान बचाने वाला कांस्टेबल होगा सम्मानित
यह घटना ठाणे रेलवे स्टेशन पर गुरुवार सुबह 7 बजकर 47 मिनट पर प्लेटफार्म नंबर 4 पर पिलर नंबर 16 के पास हुई है। इस दुर्घटना में युवक को मामूली खरोंच आई है। गलत ढंग से ट्रैक क्रॉस कर रहे युवक पर जुर्माना लगा उसे जाने दिया गया और उसकी जान बचाने वाले कांस्टेबल को सम्मानित करने की बात कही जा रही है।

ओडिशा में भी हुई थी ऐसी ही घटना
इससे पूर्व ओडिशा के भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन से ऐसी ही एक घटना सामने आई है, जहां प्लेटफॉर्म पर उतरने के दौरान महिला चलती ट्रेन से गिर गई। हालांकि, वहां मौजूद आरपीएफ के हेड कांस्टेबल ने फुर्ती दिखाते हुए बुजुर्ग महिला को ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच मौजूद गैप में जाने से बचा लिया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। लोगों ने हेड कांस्टेबल की जमकर तारीफ की है।

खबरें और भी हैं…

Source link