ऑरेंज कैप की रेस में फाफ डु प्लेसिस के लिए खतरा बने जोस बटलर, युजवेंद्र चहल के हाथों से फिसली पर्पल कैप

ऑरेंज कैप की रेस में फाफ डु प्लेसिस के लिए खतरा बने जोस बटलर, युजवेंद्र चहल के हाथों से फिसली पर्पल कैप

ऐप पर पढ़ें

IPL 2023 Orange cap and Purple Cap Latest Update: आईपीएल 2023 का 26वां मुकाबला बुधवार रात राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच को लखनऊ ने 10 रनों से जीतकर सीजन का चौथा मैच जीता। इस मुकाबले के बाद ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की रेस में कुछ बदलाव देखने को मिले। आरआर के विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर 40 रनों की पारी के बाद ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं युजवेंद्र चहल के हाथों से पर्पल कैप फिसल गई है। चहल को लखनऊ के खिलाफ मुकाबले में एक भी विकेट नहीं मिला।

VIDEO: केएल राहुल ने दिया अपनी चोट पर अपडेट, कहा ‘बतौर कप्तान मैंने गलती की होगी तभी…’

आईपीएल 2023 ऑरेंज कैप अपडेट-

सबसे पहले बात ऑरैंज कैप की करते हैं, इस सूची में फिलहाल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस टॉप पर चल रहे हैं। मगर जोस बटलर अब उनके लिए खतरा बन गए हैं। डु प्लेसिस और बटलर के बीच अब 15 रनों का ही अंतर रह गया है। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा टॉप-5 में वेंकटेश अय्यर, शिखर धवन और शुभमन गिल मौजूद हैं।

IPL 2023 Points Table: जीत के बावजूद राजस्थान रॉयल्स से नंबर 1 का ताज नहीं छीन पाई लखनऊ सुपर जाएंट्स

फाफ डु प्लेसिस- 259

जोस बटलर- 244

वेंकटेश अय्यर- 234

शिखर धवन- 233

डेविड वॉर्नर- 228

आईपीएल 2023 पर्पल कैप अपडेट

इस मैच से पहले पर्पल कैप की रेस में टॉप पर चल रहे युजवेंद्र चहल अब दूसरे पायदान पर खिसक गए हैं। चहल के अलावा अभी तक इस टूर्नामेंट में लखनऊ सुपर जाएंट्स के मार्क वुड और राशिद खान ने 11-11 विकेट चटकाए हैं। चहल को लखनऊ के खिलाफ कोई विकेट नहीं मिला और वह इस दौरान काफी महंगे भी साबित हुए। उनका इकॉन्मी रेट खराब होने की वजह से वह इस सूची में दूसरे पायदान पर खिसक गए हैं। टॉप-5 में इन तीनों के अलावा मोहम्मद शमी और तुषार देशपांडे भी हैं।

VIDEO: जोस बटलर का बड़ा कारनामा, मैदान के बाहर गेंद मारकर इस सूची में जोड़ा अपना नाम

मार्क वुड- 11

युजवेंद्र चहल- 11

राशिद खान- 11

मोहम्मद शमी- 10

तुषार देशपांडे- 10

Source link