कब तक भागेगा, जब आएगा तब साथ जाएंगे घर, प्रेमी के घर धरने पर बैठी प्रेमिका, जिद के आगे पुलिस भी हारी

कब तक भागेगा, जब आएगा तब साथ जाएंगे घर, प्रेमी के घर धरने पर बैठी प्रेमिका, जिद के आगे पुलिस भी हारी

यूपी के कुशीनगर में प्रेमी की चौखट पर धरना देकर बैठी प्रेमिका की जिद के आगे पुलिस भी हार गई। लाख कोशिशों के बाद भी प्रेमिका को पुलिस प्रेमी की चौखट से हटा नहीं सकी। प्रेमिका प्रेमी से शादी करने की जिद पर अड़ी थी। प्रेमी समेत उसके घर वाले ताला डालकर फरार हो चुके थे। प्रेमिका उनके वापस आने का इंतजार कर रही थी। प्रेमिका के साथ उसके घर वाले भी मौजूद थे। आखिर में पुलिस यह कहकर लौट गई कि जब प्रेमी और उसके घर वाले आ जाएं तो उन्हें सूचित कर दिया जाए।

युवती का आरोप है कि प्रेमी दो साल तक झांसा देकर उससे शारीरिक संबंध बनाता रहा और अब शादी से मुकर गया। कुछ देर में पुलिस भी पहुंच गई और थाने पर चलकर तहरीर देने को कहा पर युवती ने साफ कह दिया कि जब तक युवक उससे शादी करने को राजी नहीं होता, वह वहां से नहीं उठेगी। काफी देर तक मान-मनौव्वल के बाद पुलिस लौट गई। उधर, युवक के परिजनों को पहले से ही इसकी भनक लग गई और वे घर में ताला बंद कर फरार हो गए।  

मामला कुशीनगर जिले के पटहरेवा थाना क्षेत्र के एक गांव का है। शुक्रवार को सुबह के करीब दस बजे थे तभी एक युवती अपने माता-पिता के साथ पड़ोसी युवक के गेट पर बैठी देखी। यह देख ग्रामीणों में कानाफूसी चलने लगी लेकिन युवती ने खुद ही सबकुछ साफ कर दिया। उसने ग्रामीणों को बताया कि पड़ोसी युवक उसका प्रेमी है।

आरोप लगाया कि युवक ने उसे अपने प्रेमजाल में फंसाकर शादी का झांसा दिया। पिछले दो साल से शारीरिक संबंध बनाता रहा। इस बीच उसके परिवार वालों ने कई बार शादी की बात की लेकिन युवक एक-दो माह का समय देकर टालता रहा। कुछ दिन पूर्व उसने खुद शादी की बात की तो कहा कि उसके घरवाले तैयार नहीं हो रहे हैं। इसके बाद उसके पास कोई विकल्प नहीं बचा, इसलिए वह उसके घर पर धरना दे रही है। उसका प्रेमी अपने परिजनों के साथ फरार हो गया है। लेकिन कब तक भागेगा। जब आएगा, तभी उसके घर में प्रवेश करेगी। जब तक शादी के लिए राजी नहीं होंगे, वह यहीं बैठी रहेगी। 

युवती के धरने की खबर पर पटहेरवा पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। उसने युवती व उसके परिजनों को थाने चलकर तहरीर देने को कहा तो उन्होंने शर्त रख दी कि पहले युवक और उसके परिजनों को थाने पर बुलाएं। पुलिस ने युवक के बारे में पता किया लेकिन ग्रामीणों ने इस बाबत कोई जानकारी होने से इनकार कर दिया। इस पर युवती ने युवक का एक नंबर दिया लेकिन काफी कोशिशों के बाद भी पुलिस की बात नहीं हो सकी। काफी देर समझाने के बाद आखिरकार पुलिस यह कहकर लौट गई कि युवक या उसके परिजनों के आते ही तुरंत इत्तला करें। पुलिस फिलवक्त इससे ज्यादा कुछ करने की स्थिति में नहीं दिखी। वजह भी बताई कि युवक-युवती दोनों के घर अगल-बगल हैं। अपने ही घर के पास बैठे लोगों को वह हटा नहीं सकती है। 

पटहेरवा थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार सिंह का कहना है कि पुलिस मौके पर गई थी। लड़की और आरोपी युवक के परिजनों को थाने बुलाया गया है। दोनों बालिग होने के साथ शादी के लिए तैयार होंगे तो इसके लिए प्रयास किया जाएगा। अन्यथा तहरीर मिलने पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

 

Source link