कुत्ता घुमाने के लिए स्टेडियम खाली कराया: IAS दंपती पर कार्रवाई; पति का ट्रांसफर लद्दाख, पत्नी को अरुणाचल भेजा

कुत्ता घुमाने के लिए स्टेडियम खाली कराया: IAS दंपती पर कार्रवाई; पति का ट्रांसफर लद्दाख, पत्नी को अरुणाचल भेजा

  • Hindi News
  • National
  • Ias Husband And Wife Transferred To Different States Alleged For Dog Walk In Stadium Delhi

नई दिल्ली39 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कुत्ता घुमाने के लिए स्टेडियम खाली करवाने वाले IAS संजीव खिरवार पर कार्रवाई हुई है। उनका ट्रांसफर लद्दाख कर दिया है। वहीं उनकी पत्नी रिंकू का तबादला कर अरुणाचल प्रदेश भेज दिया गया है। संजीव 1994 बैच के अधिकारी हैं, जो फिलहाल दिल्ली में रेवेन्यू कमिश्नर के पद पर तैनात हैं। दिल्ली के सारे डीएम उनके अंडर में काम करते हैं।

मामला दक्षिण दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम है। आरोप है कि यह स्टेडियम रोज सुबह 7 बजे स्टेडियम से खिलाड़ियों और कोच को बाहर निकाल दिया जाता था। क्योंकि 7 बजे आईएएस संजीव अपनी पत्नी समेत स्टेडियम में कुत्ते के वॉक पर लेकर आता था। इस मामले की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हैं।

गृह मंत्रालय ने मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी थी
गृह मंत्रालय ने मामले का संज्ञान लेते हुए दिल्ली के मुख्य सचिव से मामले की रिपोर्ट मांगी थी। मुख्य सचिव ने अपनी रिपोर्ट मंत्रालय को सौप दी, इसके बाद सरकार ने IAS दंपती के खिलाफ एक्शन लिया है। भारत सरकार के अंडर सेक्रेटरी राकेश कुमार सिंह ने IAS दंपती को तत्काल प्रभाव से स्थानांतरित प्रदेशों में ज्वाइन करने का आदेश दिया है।

IAS संजीव ने दी सफाई
पूरे घटनाक्रम पर आईएएस संजीव खिरवार ने सफाई दी है। उन्होंने कहा है कि मेरी वजह से प्रैक्टिस रुकने की बात निराधार है। मैं कभी-कभार ही कुत्ते के साथ ट्रैक पर जाता हूं। जब खिलाड़ी नहीं होते, तभी जाता हूं। कभी किसी खिलाड़ी को स्टेडियम से बाहर जाने को नहीं कहा। कुत्ते को भी तभी ट्रैक पर छोड़ता हूं, जब वहां कोई नहीं होता। अगर ये आपत्तिजनक है तो इसे बंद कर देता हूं।

अब रात 10 बजे तक खुले रहेंगे खेल सेंटर- दिल्ली सीएम
वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शहर में सभी सरकारी खेल केंद्रों को रात 10 बजे तक खुला रखने का निर्देश दिया हैं। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को यह जानकारी दी। यह निर्देश मीडिया में आईएएस अधिकारी वाली खबर आने के बाद सामने आई है।

खबरें और भी हैं…

Source link