गृह मंत्री अमित शाह ने थामी UP विधान सभा चुनाव की बागडोर, यहां से होगा शुभारंभ

उत्तर प्रदेश: संसद का शीतकालीन सत्र खत्म होते ही गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव की कमान संभाली है. गृह मंत्री अमित शाह अब उत्तर प्रदेश में रोड शो और चुनावी सभाओं के जरिये जनता के बीच जाएंगे.

पार्टी के प्रचार को धार देने की तैयारी

गृह मंत्री अगले 10 दिनों में 7 बार उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे. ये दौरा पार्टी के प्रचार को धार देने के लिए होगा. शाह के इस दौरे के दौरान प्रदेश के जातीय और सामाजिक संतुलन का पूरा ध्यान रखा जायेगा.

24 दिसंबर से होगी शुरूआत

यूपी में अमित शाह 24, 26, 28, 30 दिसंबर और 1 जनवरी को जनता से मुखातिब होंगे. अमित शाह का उत्तर प्रदेश दौरा 24 तारीख को प्रयागराज से शुरू होकर 4 जनवरी तक चलेगा. बता दें कि अन्य कार्यक्रमों की भी रूपरेखा तैयार की जा रही है.

ये भी पढें: साथ बैठे नजर आए मोहन भागवत और मुलायम सिंह, यूपी में बढ़ा सियासी पारा

21 सभाएं करने की तैयारी

इस दौरान 140 विधान सभा क्षेत्रों को कवर करने की रणनीति बनाई जा रही है. गृहमंत्री के कार्यक्रम वाली हर एक सभा में 7 विधान सभा क्षेत्र शामिल होंगे. जिसमें तीन ओबीसी बहुल विधान सभा क्षेत्र, 2 शहरी बहुल क्षेत्र, एक दलित बहुल क्षेत्र और एक मुस्लिम बहुल विधान सभा क्षेत्र शामिल होंगे. इस दौरान अमित शाह 21 सभाएं करने की तैयारी में हैं.

अयोध्या, गोरखपुर और बरेली में रोड शो 

इस दौरे में अमित शाह तीन रोड शो भी करेंगे. ये तीन रोड शो आखिरी 3 दिनों में होंगे जो कि अयोध्या, गोरखपुर और बरेली में होगा. बता दें अयोध्या में रामलला के दर्शन भी करेंगे गृहमंत्री अमित शाह जिसके बाद अयोध्या में भी रोड शो होगा.

LIVE TV-

Source link